देश हित को ध्यान में रख लोजद का राजद में होगा विलय: शरद यादव

पटना। लोकतांत्रिक जनता दल का विलय 20 मार्च को राजद में होने जा रहा है। विलय लोजद सुप्रीमो शरद यादव के 7 तुगलक रोड, नई दिल्ली स्थित आवास पर होगा। उक्त जानकारी शरद यादव के हवाले से पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।
मनीष सिंह ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो शरद यादव ने कहा कि देश में मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखते हुए बिखरे हुए जनता परिवार को एक साथ लाने के मेरे नियमित प्रयासों की पहल के रूप में यह कदम जरूरी हो गया है। मैं अपने स्वास्थ्य की स्थिति के कारण काफी समय तक अपने प्रयासों को आगे नहीं बढ़ा सका। एक समय था जब वर्ष 1989 में अकेले जनता दल के पास लोकसभा में 143 सीटें थीं। जनता दल परिवार ने अतीत में विशेष रूप से मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू करने के बाद विभिन्न सरकारों के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके बाद देश में वंचित वर्गों की सामाजिक और आर्थिक स्थिति में काफी उत्थान देखने को मिला है। जैसे-जैसे जनता परिवार बिखरता गया, वैसे वैसे यह देखा गया है कि समय-समय पर सत्ता में रहने वाली सरकारों द्वारा संविधान में प्रदान की गई आरक्षण नीति के कार्यान्वयन में पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लालू जी और मैंने अपनी राजनीतिक यात्रा के दौरान वंचित लोगों के लिए जो लड़ाई लड़ी, उसका फल खाने की गति जो तेजी से शुरू हुई थी, बहुत धीमी हो गई है। मैं बल्कि यहां तक कहूंगा कि जनता परिवार के बिखरने के बाद समाज का हर वर्ग इस समय दुखी और परेशान है।
उन्होंने कहा है कि आज देश में ऐसा क्या हो रहा है कि भले ही लोग वर्तमान सरकार से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं, फिर भी उनके पास कोई विकल्प नहीं है क्योंकि हम सब बिखरे हुए हैं और इसका फायदा वर्तमान पार्टी जो सत्ता में है, उसको ही हो रहा है। हमें इस प्रवृत्ति को बदलने की जरूरत है। इसलिए आम जनता और पूरे देश के हितों को ध्यान में रखते हुए लोकतांत्रिक जनता दल का राष्ट्रीय जनता दल में विलय किया जाएगा।

About Post Author

You may have missed