बिहार : मोतिहारी में शराब तस्कर और शराबियों के विरुद्ध बड़ी कारवाई, पुलिस ने 97 पियक्कड़ व 27 शराब कारोबारी को किया गिरफ्तार

मोतिहारी। बिहार में शराब तस्कर और शराबियों के विरुद्ध मोतिहारी उत्पाद पुलिस ने बड़ी कारवाई की हैं। अपर मुख्य सचिव मध्य निषेद के निर्देश पर जिले में विशेष अभिनय चलाकर कुल 124 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमे 97 पियक्कड़ और 27 शराब कारोबारी शामिल हैं। मोतिहारी उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार ने बताया बताया कि जिले में शराब तस्कर में विरुद्ध वरीय अधिकारी के निर्देश पर योजनाबद्ध तरीके से बेतिया और गोपालगंज के उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम और स्थानीय थाना के सहयोग से द्वारा विशेष छापेमारी की जिसमें 124 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

वही उन्होंने कहा की खास कर शराब का हब कहे जाने बाले बंजरिया थाना क्षेत्र के झखिया को टारगेट किया। जहा 30 गाड़ी अधिकारी से लेकर फोर्स उक्त गांव में छापेमारी की। इन दौरान झखिया सहित जिलें के विभिन्न थाना क्षेत्रों से कुल 124 लोगों को शराब तस्करी एवं सेवन करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। वही अचानक उत्पाद अधीक्षक के नेतृत्व में इतनी बड़ी संख्या में फोर्स और अधिकारियों के छापेमारी में इतनी बड़ी संख्या में गिरफ्तारी से शराब तस्कर और पियकरों में हड़कंप मच गया हैं। वही बता दे की शराब और शराब तस्कर को पकड़ने के लिए जो जिले को डॉग स्क्वायड मिला हैं। उसका भी इस विशेष छापेमारी अभियान में सहयोग देखने को मिला। जो वैसे जगह जहा मिट्टी के अंदर शराब हो सकते हैं। या कोई संदिग्ध शामान छुपाया हो उसे ढूंढता हुआ नजर आया। हालांकि अभी उसे ट्रेनिंग दी जा रही है। वही उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि मद्य निषेध नीति के तहत शराब सेवन करते पहली बार पकड़े गए है। उन्हें एक माह का सजा या 2 हजार से 5 हजार तक जुर्माना कर छोर दिया जाएगा। अगर वह दूसरी बार पकड़े जा रहे हैं। उन्हें एक साल की सजा होगी, ऐसे 8 लोग पकड़े गए हैं। जिनके विरुद्ध यह कारवाई की जाएगी। छापेमारी टीम में मोतिहारी, गोपालगंज, बेतिया उत्पाद पुलिस की टीम के अलावे स्थानीय थाना की पुलिस शामिल थी।

About Post Author

You may have missed