PATNA : विकास वैभव ने किया बिहार के पहले सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल और क्रिकेट अकादमी ‘टर्फ एरिना’ का शुभारंभ

पटना। खिलाड़ियों को अत्याधुनिक सुविधा प्रदान करने के मिशन के साथ राजीव नगर से आगे अटल पथ पर शुक्रवार को गोधुली वेला में टर्फ एरिना लांच किया गया। इसका शुभारंभ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने रिबन काटकर किया। बता दें बिहार के पहले एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान और क्रिकेट के लिए 4 एस्ट्रो टर्फ पिचों के साथ, एक क्रॉसफिट जिम और स्पोर्ट्स एलईडी लाइटिंग सुविधा के साथ टर्फ एरिना सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल और क्रिकेट सुविधा अकादमी है।
इस मौके पर टर्फ एरीना के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज सिंह ने बताया कि टर्फ एरीना के अंदर चार क्रिकेट एस्ट्रो पिच है। एक 8,400 स्क्वायर फीट एरिया फिल्डिंग एवं कैच प्रैक्टिस के लिए है। फुटबॉल खेल के लिये अलग से 50 एमएम का स्क्वायर टर्फ लगा हुआ है, जो बच्चों के पैरो को चोट से बचाएगा। उनके बेटे उद्भव सिंह, टर्फ एरीना के सीईओ एवं फाउंडर डायरेक्ट हैं।
उन्होंने बताया कि कल से 32 दिनों का क्रिकेट और फुटबॉल के लिये अलग-अलग समय और अलग-अलग उम्र के बच्चे-बच्चियों का बैच बना रहे हैं। इसके बाद बच्चों के परफार्मेंस को देखते हुए 1 जून से बच्चे-बच्चियों का का बैच बनायेंगे और बेहतरीन कोच इसकी ट्रेनिंग देंगे। इनका उद्देश्य बिहार के बच्चों को आगे लेकर जाना है। यहां हॉकी, कबड्डी, योगा, क्रांस फीट जिम भी है एवं फूड कोर्ट-कैफे भी रहेगा।

About Post Author

You may have missed