राजद अध्यक्ष लालू यादव के जमानत पर अब सुनवाई 9 अक्टूबर को होगी,रांची हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई टली

रांची।चारा घोटाले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की जमानत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है।रांची के हाईकोर्ट में आज राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जमानत पर सुनवाई होने वाली थी।जिसे फिर आगामी 9 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया गया है।हाईकोर्ट में अब लालू यादव की जमानत याचिका पर अगले 9 अक्टूबर को सुनवाई होगी।उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व 28 अगस्त को हुई सुनवाई के दौरान 11 सितंबर की तिथि तय की गई थी।चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आज का दिन बेहद अहम था।आज लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी।

न्यायधीश अपरेस सिंह की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली सुनवाई के लिए हाई कोर्ट के कॉज़ लिस्ट के नंबर सात पर मामला सूचीबद्ध था। दरअसल चाईबासा कोषागार से तकरीबन 37 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को 24 जनवरी 2018 को 5 साल की सजा सुनाई गई थी।

जेल में लालू यादव ने ढाई साल से ज्यादा का वक्त गुजार लिया है। इसी को आधार बनाते हुए लालू यादव के अधिवक्ता की तरफ से हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई है।यह सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

जमानत याचिका में ये भी कहा गया कि लालू यादव ने आधी सजा पूरी कर ली है और उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है।वो कई तरह की बीमारी आदि से पीड़ित है।वहीं, हाईकोर्ट के अंदर किसी को भी अनुमति नहीं दी जाएगी। 28 अगस्त को इस मामले में सुनवाई हुई थी लेकिन सुनवाई हो पाने के कारण आज की तारीख मुकर्रर की गई थी।

About Post Author

You may have missed