लालू यादव ने यूपी-बिहार के लोगों से की ये अपील, तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर किया हमला, आंकड़ों का फर्जीवाड़ा नहीं करने की दी नसीहत

पटना। चारा घोटाला केस में जमानत मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हैं। लालू ने अब उत्तर प्रदेश-बिहार के लोगों से अपील की है कि वे गंगा मां को बचाएं। ऐसा उन्होंने गंगा में लगातार मिल रही लाशों के संबंध में कहा है।

लालू ने शुक्रवार को कहा- गंगा मैया की गोद में लाशों का अंबार लगना बेहद चिंताजनक, दर्दनाक और शर्मनाक है। किसकी लापरवाही से यह सब हो रहा है? यूपी-बिहार के बेटों अपनी जीवनदायिनी गंगा मां को बचाओ।

इससे पहले लालू प्रसाद ने बक्सर में गंगा घाटों पर लाशें मिलने पर भी सरकार को घेरा था। कहा था कि जीते जी दवा, ऑक्सीजन, बेड और इलाज नहीं दिया। मरने के बाद लकड़ी, दो गज कफन और जमीन भी नसीब नहीं हुआ। दुर्गति के लिए शवों को गंगा में फेंक दिया। कुत्ते लाशों को नोच रहे हैं। हिन्दुओं को दफनाया जा रहा है। कहां ले जा रहे देश और इंसानियत को?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए आंकड़ों का फर्जीवाड़ा नहीं करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा है – आदरणीय नीतीश जी, बिहार की जनता आपकी सरकारी कारस्तानियों से अनभिज्ञ नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की सारी रिपोर्ट्स आखिर आपके दावों के विपरीत क्यों होती है? आंकड़ों का फर्जीवाड़ा कर कृपया राज्यवासियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करना बंद करिए।

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि डब्लूएचओ और आईसीएमआर मानक के अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट कोरोना जांच का गोल्ड सेटेंडर्ड है और उसे कुल जांच का 70 प्रतिशत होना चाहिए। लेकिन बिहार में नीतीश सरकार ठीक इसके विपरीत मात्र 25-30 प्रतिशत आरटीपीसीआर जांच कर रही है। इससे भी आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि पिछले माह की तुलना में बिहार सरकार ने इस जांच संख्या में 41 प्रतिशत कटौती की है, जबकि पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत है।

About Post Author

You may have missed