BIHAR : लालू के समधी समेत राजद के तीन विधायक जदयू में शामिल, कांग्रेस में भी संदेह

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सभी दलों में नेताओं का पाला बदलने का दौर चरम पर है। अब तक जदयू से राजद और राजद से जदयू में कई विधायक व पूर्व मंत्री शामिल हो चुके हैं और कांग्रेस से भी कुछ नेताओं के पाला बदलने के संकेत मिल रहे हैं। गुरूवार को राजद के निष्कासित तीन विधायकों ने जदयू का दामन थाम लिया। जदयू कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री बीजेन्द्र यादव और श्रवण कुमार ने तीनों विधायकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराया। जदयू में शामिल होने वाले राजद विधायकों में राजद सुप्रीमो लालू यादव के समधी एवं तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय, फराज फातमी और पालीगंज के विधायक जयवर्धन यादव हैं। इन विधायकों ने जदयू में शामिल होकर संकल्प लिया कि इस बार जदयू को चुनाव में और मजबूत बनाना है, साथ ही नीतीश कुमार को फिर से बिहार का सीएम बनाना है।
बता दें कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ हुई है, लेकिन तेज प्रताप ने तलाक का मुकदमा दायर कर रखा है। वहीं ऐश्वर्या अपने पिता के घर पर रह रही हैं। इस कारण दोनों परिवारों के रिश्ते में दरार आ चुकी है और चंद्रिका राय के राजद परिवार पर ताबड़तोड़ हमले और नीतीश कुमार के बखान से इस बात पर उसी वक्त मुहर लग गई थी कि चंद्रिका राय समय के इंतजार में हैं, वे कभी भी जदयू में शामिल हो सकते हैं। वहीं राजद चंद्रिका को कड़ी टक्कर देने के लिए उनके भतीजी व ऐश्वर्या की चचेरी बहन को पार्टी में काफी पहले शामिल कर अपनी मंशा जाहिर कर चुकी है। हालांकि तेजप्रताप ने अपनी साली को राजद में शामिल किए जाने का विरोध किया था, लेकिन बाद में वे एकाएक शांत हो गए थे।
कांग्रेस भी कुछ चेहरों को लेकर सशंकित
इधर राजनीति हलकों में अंदरूनी चर्चा है कि कांग्रेस भी इससे अछूती नहीं है। पार्टी के तीन-चार विधायकों की गतिविधियां संदेह के घेरे में हैं। पार्टी भी कुछ चेहरों को लेकर सशंकित है और उन पर पैनी नजर रख रही है। हालांकि यह कोई नयी बात नहीं। नेताओं का समय के अनुसार पाला बदलने का खेल अरसे से चल रहा है।
वीडियो जारी कर राजद पर रुपये लेकर टिकट बेचने का लगाया आरोप
पार्टी विरोधी गतिविधियों के नाम पर पार्टी से निष्कासित किए राजद विधायक फराज फातमी ने जदयू में शामिल होने की अटकलों के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर राजद पर जोरदार हमला बोला। फातमी ने राजद पर रुपये लेकर टिकट बेचने का भी आरोप लगाया। वीडियो जारी कर दरभंगा के विधायक फराज फातमी ने कहा कि प्रेस कांफ्रेस कर छह साल के लिए मुझे पार्टी से निकाला गया। राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने जब पार्टी सदस्य ही नहीं माना तो निकालने का मतलब ही क्या है? उन्होंने कहा कि अब्बा ने 30 साल तक पार्टी की खिदमत की लेकिन पैसे के कारण टिकट किसी और उम्मीदवार को दे दिया गया।

About Post Author

You may have missed