सीएम नीतीश की विपक्षी एकता की मुहिम को आगे बढ़ाने को झारखंड के मुख्यमंत्री से मिले ललन सिंह, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

पटना/रांची। आगमी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारी शुरू हो चुकी है। वही मुलाकातों का दौर शुरू हो गया है और नेताओं के एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने के सिलसिला भी शुरू हो चुका है। वही इसी क्रम में आज JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने झारखंड के CM हेमंत सोरेन से मुलाकात की और आगामी चुनाव को लेकर चर्चा की। मिली जानकरी के मुताबिक, CM हेमंत सोरेन से मुलाकात के दौरान ललन सिंह ने विपक्षी एकजुटता की बिहार के CM नीतीश कुमार की मुहिम को लेकर भी चर्चा की और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी विचार विमर्श किया। CM हेमंत सोरेन ने मुलाकात की तस्वीरों को ट्विवटर पर शेयर करते हुए लिखा की आज आवास में JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष और माननीय लोकसभा सांसद आदरणीय ललन सिंह जी से मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान कई विषयों पर चर्चा हुई। वहीं ललन सिंह ने भी CM हेमंत सोरेन से मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा की झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी से मुलाकात हुई। जिसमें केंद्र की जनविरोधी सरकार के विरुद्ध मज़बूत विपक्षी एकजुटता हेतु सार्थक चर्चा हुई।
विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता को लेकर बहुत ही ज्यादा सक्रिय दिख रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के पूर्व CM अखिलेश यादव, तेलंगाना के CM के।सी।आर। समेत तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।
खुद को PM प्रत्याशी नहीं मानते नीतीश कुमार
वही विपक्षी नेताओं को एकजुट करने के पीछे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तर्क है कि देश को बचाने के लिए वह विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना चाहते हैं। नीतीश कुमार के मुताबिक, देश हित में विपक्षी पार्टियों का एक होना जरूरी है। वहीं खुद के PM प्रत्याशी से जुड़े सवालों पर नीतीश कुमार अक्सर कहते सुने गए हैं कि उन्हें अपने लिए कुछ भी नहीं चाहिए। जो भी कर रहे हैं वह देश हित में कर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed