कोरोना के हॉट स्पॉट बेगूसराय और सीवान में भेजी गई 8 बीएमपी कंपनी

पटना। बिहार के बेगूसराय और सीवान जिला कोरोना के हॉट स्पॉट बन गए हैं। सरकार यहां कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती है। जिसे देखते हुए उक्त जिलों के चिन्हित तीन गांव और मोहल्लों को सील करने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजे गए हैं। पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद बेगूसराय और सीवान में बड़ी संख्या में बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) की तैनाती कर दी गई है। वहीं नवादा में फिलहाल यह काम जिला पुलिस बल के ही जिम्मे है।
पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित बेगूसराय के चार स्थानों को सील करने के लिए बीएमपी की 6 कंपनियां भेजी गई हैं। इसके साथ दो कमांडेंट और कई अफसरों को भी वहां लगाया गया है। जबकि सीवान में हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित गांव को सील करने के लिए बीएमपी की एक कंपनी पहले भेजी गई है, दूसरी कंपनी भी वहां पहुंचने वाली है। दोनों जिलों को मिलाकर 8 कंपनी बीएमपी दी गई है। बीएमपी फोर्स सिर्फ उस इलाके में तैनात रहेगी जो हॉट स्पॉट की तौर पर चिन्हित किए गए हैं। इसमें नवादा का एक मोहल्ला भी शामिल है। हालांकि वहां अलग से बीएमपी की तैनाती नहीं की गई है। जिला बल के पास फोर्स पर्याप्त मात्रा भी उपलब्ध थी उसी का इस्तेमाल कर मोहल्ले को सील कर दिया गया है।
वहीं डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि कोरोना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित इलाकों को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन की मांग पर वहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है। सील किए गए इलाकों में न तो कोई जा सकता है न ही वहां से किसी को बाहर निकलने की इजाजत होगी। एक घर से दूसरे घर में भी लोग नहीं आ जा सकते हैं। जरूरत के सामान प्रशासन द्वारा लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा।

About Post Author

You may have missed