बड़ा खुलासा : फतुहा में गन फैक्ट्री का उद्भेदन, मकान मालिक के बेटे समेत आठ गिरफ्तार, प्रति पिस्टल 6-8 हजार में बेचते थे

फतुहा। एसटीएफ की सूचना पर डीएसपी राजेश कुमार मांझी के नेतृत्व में नदी थाना पुलिस ने सबलपुर के गुलमहियाचक स्थित एक घर में चल रहे गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। पुलिस ने घर में छापेमारी करते हुए मकान मालिक के बेटे समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने 20 अर्द्ध निर्मित पिस्टल, पांच मोबाईल फोन, कई प्रकार के मशीन, मोटर, औजार व लोहे की कच्ची सामग्री बरामद किया है। गिरफ्तार लोगों में घर मालिक राम इकबाल महतो के बेटे रंधीर महतो व संजीव महतो के साथ-साथ भागलपुर के रवि कुमार, मुंगेर के कासिम बाजार निवासी मोहम्मद कासिम, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अंकित कुमार, मुंगेर के ही हजरतगंज बारा निवासी मोहम्मद साबिर, मोहम्मद युसुफ व मोहम्मद असगर शामिल है। मुंगेर के रहने वाले सभी लोगों को पिस्टल बनाने का कारीगर बताया गया है।


दो साल से चल रही थी गन फैक्ट्री
नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद की माने तो यह गन फैक्ट्री पिछले दो साल से चल रहा था। हथियार बनाने के लिए मकान को किराए पर ली गई थी। गिरफ्तार अंकित द्वारा इस मकान को बिस्कुट फैक्ट्री के नाम पर प्रति माह 16 हजार रुपए किराया बिना एग्रीमेंट के तय किया था। किराया सबलपुर के ही एक शख्स ने दिलाया था। अहम बात यह है कि घनी आबादी के बीच यह गन फैक्ट्री पिछले दो साल से चल रही थी, लेकिन किसी को इस बात की भनक तक नहीं थी।
प्रतिदिन 5-6 पिस्टल बनाकर प्रति पीस 6-8 हजार में बेचते थे
नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद के मुताबिक प्रतिदिन चार से पांच पिस्टल बना लिए जाते थे तथा इसे प्रति पिस्टल छह से आठ हजार रुपये तक बेच देते थे। उनके मुताबिक पिस्टल बेचने का तार जमुई, नालंदा, गया और औरंगाबाद से भी जुड़े हुए हैं, जिसकी जांच की जा रही है। इतना ही नहीं, पिस्टल बनाने की कच्ची सामग्री भी मुंगेर से ही आती थी। पुलिस के मुताबिक घर मालिक के बेटे रंधीर महतो व मुंगेर का अंकित कुमार इस फैक्ट्री का मुख्य रुप से संचालक है। पिस्टल बनाने के लिए कारीगर मुंगेर से बुलाए जाते थे तथा इसी मकान में उन्हें रखा जाता था। देखा जाए तो मकान में आठ कमरे थे, जिसमें तीन कमरे में गन बनाने का काम किया जाता था। दो कमरे में कच्ची सामग्री व औजार रखे जाते थे। पुलिस ने मकान को फिलवक्त सील कर दिया है। सभी गिरफ्तार लोगों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

About Post Author

You may have missed