पालीगंज : दुकानदार ने खाद के बदले किसान को दिया मिट्टी, भडके किसान ने किया हंगामा

पालीगंज। पटना के पालीगंज प्रखण्ड क्षेत्र के सिगोड़ी बाजार स्थित एक दुकान में खेतों में छिड़काव के लिए खाद लेने गए किसानों को दुकानदार द्वारा रविवार को खाद की जगह गोल-गोल मिट्टी के दाने दिये जाने से किसान अचंभित व आक्रोशित हो गए। वहीं दुकानदार को भला-बुरा कह बाद में किसानों ने घटना की जानकारी सिगोडी पुलिस को दी। पुलिस ने किसानों के शिकायत पर उक्त खाद को थाने में रखा।

जानकारी के मुताबिक, सिगोडी गांव के खाद विक्रेता गुड्डू अंसारी के दुकान पर रविवार को किसान डीएपी व अन्य खाद लेने पहुंचे। दुकानदार ने ग्राहकों को खाद दिया। खाद को देख किसानों को संदेह हुआ। उन किसानों ने खाद के दाने को हाथ से मसलकर देखा तो पाया कि काले रंग से रंगा हुआ खाद के बदले मिट्टी के गोल गोल दाने हैं। यह देख किसान हंगामा शुरू करने लगे व घटना की सूचना सिगोडी थाने को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त खाद को जप्त कर थाने लाई।
इस बाबत प्रखंड कृषि पदाधिकारी जयंत प्रसाद ने बताया कि ऐसी शिकायत मिली है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि वह खाद ऑर्गेनिक है इसलिए वह काला लग रहा है। मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed