बिक्रम में शुरू हुआ सात दिवसीय कृष्ण जन्मोत्सव, उमड़ा जनसैलाब

 

बिक्रम । प्रखंड क्षेत्र के  बिक्रम में भगवान श्री कृष्ण का सात दिवसीय जन्मोत्सव पूर्व से ही बड़े धूमधाम से मनाया जाता हैं तथा  कई जगहों पर कृष्ण -राधा की  प्रतिमा को पंडाल में लगाकर सजाया जाता हैं । विधिवत पूजा -पाठ के साथ, भगवान कृष्ण जन्मोत्सव ,समारोह का उद्घाटन हुआ । भगवान को एक झलक देखने के लिए हजारों की भीड़ में जनसैलाब टूट पड़ा।

भगवान कृष्ण जन्मोत्सव पर  पट का अनावरण होते ही विभिन्न पूजा पंडालों के सामने श्रद्धालुओं की अपार भीड़ देखी गई।थाना परिसर में युवक संघ द्वारा स्थापित भगवान कृष्ण की झांकी का पट अनावरण पुलिस अंचल निरीक्षक अरुण कुमार सिंह ने किया।उक्त मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील कुमार,शशि भूषण शर्मा,मंटू सिंह,बबलू गुप्ता,मिथिलेश कुमार,नवनील कुमार,धर्मेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।वहीं शहीद चौक पर महावीर सेवा समिति द्वारा स्थापित भगवान के प्रतिमा के पट का अनावरण समाजसेवी मनोज कुमार विमल ने किया।मौके पर समिति संयोजक मदन दास,बनवारी सिंह,चंदन कुमार,जय प्रकाश,ओमप्रकाश, अजय गुप्ता आदि मौजूद थे।

दुकानों को पुरानी सांस्कृतिक और सभ्यता की तरह सजाया गया हैं । बच्चों के खेलने के लिए झूला और सर्कस की मेला लगा हैं ।

जन्मोत्सव समारोह के संस्थापक सह अध्यक्ष मदन दास ने बताया की वर्षों से भगवान के लिए छप्पन भोग लगाया जाता हैं ।इसके बाद प्रतिदिन प्रसाद वितरण किया जाता हैं । वृंदावन के आये कलाकारों की रासलीला का प्रोग्राम होता हैं ।  इसके साथ ही कई धार्मिक कार्यक्रम होते हैं जो लोगों को मन भावुक कर देता हैं ।

About Post Author