पटना मेट्रो में नौकरी का सपना देख रहे अभ्यर्थी हो जाए सावधान, नौकरी दिलाने के नाम पर बड़े पैमाने पर चल रहा है फर्जीवाड़ा

पटना। अभी राजधानी पटना में मेट्रो का काम बहुत ही तेज़ी से किया जा रहा है, और इसका निर्माण अपने तय समय से पूरा होने की उम्मीद दिख रही है। इस परियोजना के शुरू होने से कई लोगो को इससे रोजगार की प्राप्ति भी हुई है। लेकिन इस वजह से इसका फायदा ठग उठा रहे है, और लोग ठगी का भी शिकार हो रहे है। जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट बना कर और अन्य सोसल मिडिया के जरिए लोगो को फसाया जा रहा है बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने पर पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने नोटिस जारी किया है।

इस संबध में कंपनी के जीएम एचआर ने बताया कि पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक खातों में राशि मांगे जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं। इसकी जानकरी देते हुए उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है की किसी भी तरह के रोजगार की सूचना नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट या अखबारों के जरिए ही दी जाती है। किसी फर्जी विज्ञापन के आधार पर आवेदन करने या राशि जमा करने पर उसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी। इसके पूर्व भी एक बार नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर मेट्रो कंपनी की ओर से एडवाइजरी जारी की गई थी।

About Post Author

You may have missed