पटना के शाहजहांपुर में बंद घर का ताला काट नकदी समेत सात लाख के गहने और लाइसेंसी राइफल की चोरी

फतुहा/दनियावां। पटना के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के हरिनगर गांव में चोरों ने बंद घर का ताला काटकर नकदी समेत सात लाख के गहने व एक लाइसेंसी राइफल ले भागे। घर पिछले सात दिन से बंद पड़ा थे। चोरों ने इस घटना को अंजाम कब दिया, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। घर मालिक शैलेश कुमार को इस बात की जानकारी तब हुई जब वह शनिवार की सुबह अपने घर पहुंचे।


घर मालिक शैलेश कुमार की माने तो उनका परिवार पिछले सात दिनों से पटना स्थित आवास पर रह रहे थे। इधर कुछ दिनों से व्यस्तता के कारण गांव के इस घर पर नहीं आ पाए थे। जब घर पहुंचे तो मेन गेट का ताला लगा हुआ था तथा अंदर कमरे का ताला टूटा हुआ था। कमरे का सामान अस्त व्यस्त बिखरे पड़े हुए थे। आलमारी खुली पड़ी थी। सामान मिलाकर देखा तो पता चला कि आलमारी में रखे करीब दो लाख रुपए गायब थे। पांच लाख रुपए की जेवरात भी गायब थे। घर में रखा राइफल भी गायब थे। सूचना मिलते ही शाहजहांपुर थाना एसएचओ अरुण कुमार घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना का निरीक्षण किया। चोरों ने इस घटना को अंजाम छत के सहारे घर में घुसकर दिया है। इस संदर्भ में घर मालिक ने थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज करायी है।
विदित हो कि शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के हरिनगर में चोरों ने जिस तरह से चोरी की घटना को अंजाम दिया है, उसी तरह नदी थाना क्षेत्र के मोजीपुर गांव में भी ईंट भट्ठा संचालक के बंद घर से चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इनके घर से भी चोरों ने लाइसेंसी हथियार ले भागे थे। कहीं ऐसा तो नहीं कि दोनों घटना को अंजाम देने वाले एक ही गिरोह है। जब इस संदर्भ में शाहजहांपुर एसएचओ अरुण कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि छानबीन शुरू कर दी गई है। उद्भेदन होने पर ही पता चल पाएगा कि दोनों घटना को अंजाम देने वाले एक ही गिरोह के हैं या नहीं।

About Post Author

You may have missed