अमित शाह की रैली के बाद जदयू का पलटवार, ललन सिंह बोले- बीजेपी कर रही थी नीतीश कुमार के छुरा घोंपने की साजिश

  • अगले लोकसभा चुनावों में भाजपा मुक्त देश होना सुनिश्चित, भारत का केंद्र बिहार में होगा : ललन सिंह

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पीठ में छुरा घोंपने के आरोप को लेकर जनता दल (यूनाइटेड) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार किया। जेडीयू ने कहा कि यह बीजेपी थी, जिसने नीतीश कुमार की पीठ में छुरा घोंपने की साजिश रची। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अमित शाह पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी को अमित शाह से किसी प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। अगले लोकसभा चुनावों में बीजेपी की हार सुनिश्चित कर 2024 में भाजपा मुक्त भारत के केंद्र में बिहार होगा। अमित शाह ने बिहार में भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ जेडीयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा था। इस संबंध में ललन सिंह ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि गृह मंत्री ने भ्रष्टाचार को फिर से परिभाषित किया है क्योंकि लोग बीजेपी में शामिल होने के बाद बेदाग हो जाते हैं, जबकि विपक्ष के लोग भ्रष्ट होते हैं और उन्हें सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जरिए निशाना बनाया जाता है।
केंद्रीय गृह मंत्री को अपने भीतर झांकना चाहिए : ललन सिंह
उन्होंने कहा कि कुमार जांच एजेंसियों से नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा इनका दुरुपयोग चिंता का विषय है। अमित शाह ने नीतीश कुमार को सत्ता का लालची बताये जाने के आरोप पर ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री को उनसे किसी प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है क्योंकि बिहार के लोग उन्हें 2005 से अपना प्रमाण पत्र दे रहे हैं, जब से वह राज्य में शासन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके बजाय गृह मंत्री को अपने भीतर झांकना चाहिए क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में बीजेपी के सभी प्रमुख सहयोगियों ने उससे नाता तोड़ लिया है।
बीजेपी ने चिराग संग मिलकर रची थी जदयू को कमजोर करने की साजिश
अमित शाह ने मुख्यमंत्री कुमार पर आरोप लगाया कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बीजेपी से नाता तोड़ लिया था। इस आरोप पर ललन सिंह ने कहा कि यह बीजेपी थी, जिसने जदयू को कमजोर करने की साजिश रची थी। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान के साथ मिलकर 2020 के बिहार विधानसभा चुनावों में जेडीयू को नुकसान पहुंचाया और बाद में इसे कमजोर करने के लिए आरसीपी सिंह के साथ मिलकर काम किया। लोकसभा सदस्य ने कहा, की नीतीश कुमार ने नहीं, बल्कि भाजपा ने नीतीश कुमार की पीठ में छुरा घोंपा है।

About Post Author

You may have missed