तारापुर जीतने के लिए JDU का बड़ा दांव : मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी को किया शामिल, चौधरी परिवार की मर्जी से कुशवाहा वोटर बदलते हैं मिजाज

पटना। चुनाव जीतने के लिए जदयू ने बड़ा दांव खेला है। तारापुर में विधानसभा का उपचुनाव है, अपने रणनीति के तहत जदयू ने भाजपा के कद्दावर नेता और बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी को पार्टी में शामिल कर लिया है। रोहित चौधरी को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी में शामिल कराया। इस मौके पर मंत्री विजय चौधरी, जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा भी मौजूद रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पार्टी का अंग वस्त्र पहनाकर रोहित का स्वागत किया।
चौधरी का पूरा परिवार तारापुर में ज्यादा प्रभावी
गौरतलब है कि जदयू ने रोहित चौधरी की एंट्री कराकर बड़ा दांव खेला है। सम्राट और रोहित के पिता शकुनी चौधरी की तारापुर में गहरी पकड़ है। ये पूरा परिवार तारापुर में ज्यादा प्रभावी रहा है और उनकी मर्जी से कुशवाहा वोटर अपना मिजाज बदलते हैं। शकुनी चौधरी के परिवार का खगड़िया, मुंगेर और जमुई में खासा प्रभाव रहा है। माना जाता है कि दिवंगत मेवालाल चौधरी को तारापुर से विधायक बनाने में चौधरी परिवार का बड़ा योगदान था। जाहिर है उपचुनाव को देखते हुए जदयू कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। ऐसे में तारापुर के चुनावी रण में यादव और कुशवाहा में मुख्य लड़ाई रही है और शकुनी का परिवार कुशवाहा वोटरों में अच्छी पकड़ रखता है। यही वजह है कि चुनाव की घोषणा से पहले ही राजद और जदयू दोनों की निगाहें शकुनी चौधरी पर थी।
रोहित बोले, सीएम नीतीश विकास पुरुष
जदयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रति आस्था को मन में रखकर जदयू में शामिल हुआ हूं। पार्टी से मेरा पुराना नाता रहा है और मैं समता पार्टी का भी सदस्य रहा हूं। नीतीश कुमार के शासन में बिहार में तेजी से विकास हुआ है। वो विकास पुरुष हैं।

About Post Author

You may have missed