सुधाकर की शिखंडी वालें बयाना पर JDU का पलटवार, कुशवाहा ने कहा- राजनीति भाषाई मर्यादा की बड़ी अहमियत, कही महंगा न पर जाए

पटना। तेजस्वी यादव के बिहार के मुख्यमंत्री बनने की खबर के साथ-साथ महागठबंधन में दरार की भी खबरें आने लगी है। RJD और JDU के नेता एक दूसरे पर हमलावर होते नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों पूर्व कृषि मंत्री और RJD के विधायक सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को खूब बुरा-भला कहा तो इसके जवाब में JDU के संसदीय बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा ने पलटवार किया है। वही उन्होंने सोमवार को तेजस्वी यादव को आईना दिखाते हुए यह कहा है अपने विधायक को समझाइए और बताइए कि CM नीतीश ने बिहार को खौफनाक मंजर से बाहर निकाल कर मर्दानगी दिखाई थी। पिछले दिनों सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को भरा बुला बुरा कहते हुए उन्हें शिखंडी तक कह दिया था। अब उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव से विधायक पर कारवाई करने की मांग की है।
मर्यादा में रहने की नसीहत दी
वही उपेन्द्र कुशवाहा ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि तेजस्वी यादव जी जरा गौर से देखिए-सुनिए अपने एक माननीय विधायक के बयान को और उन्हें बताइए कि राजनीति में भाषाई मर्यादा की बड़ी अहमियत होती है। वे उस शख्सियत को शिखंडी कह रहें हैं, जिन्होंने बिहार को उस खौफनाक मंजर से मुक्ति दिलाने की मर्दानगी दिखाई थी। वह भी तब जब उसके खिलाफ कुछ भी बोलने के पहले लोग दाएं-बाएं झांक लेते थे। वही उपेन्द्र कुशवाहा ने लिखा है कि ऐसे बयानों से प्रदेश की लाखों-करोड़ों जनता एवं वर्तमान JDU और तत्कालीन समता पार्टी के उन हजारों कार्यकर्ताओं की भावना को चोट पहुंचती है, जिन्होंने उस दौर में नीतीश कुमार जी का साथ-सहयोग दिया, कुर्बानी दी।
जनता का अपमान किया गया
वही जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष ने सुधाकर सिंह के बयानों पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अब आप ही बताइए अब तक जनता के आशीर्वाद से राज्य में सबसे अधिक बार मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने का रिकॉर्ड कायम करने वाले इतने बड़े नेता को कोई नाइट गॉर्ड कहे। यह बिहार की समस्त जनता का अपमान नहीं तो और क्या है? ऐसे बयानों पर जितनी जल्दी रोक लगे उतना श्रेयस्कर होगा। गठबंधन के लिए और शायद आपके लिए भी।

About Post Author

You may have missed