हाईकोर्ट की फैसले का जदयू ने किया स्वागत, विजय चौधरी बोले- हमने कभी शिक्षकों को हटाने की बात नहीं की

पटना। हाईकोर्ट का फैसला सक्षमता परीक्षा में फेल होने या शामिल नहीं होने वाले शिक्षक भी पद पर बने रहेंगे। उनकी नौकरी नहीं जाएगी। हाईकोर्ट के फैसले को संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने सही बताया है। उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया हाउस कह रहे हैं कि नियोजित शिक्षकों को हटा नहीं सकते। जबकि, बिहार सरकार ने कभी भी हटाने की बात नहीं कही। नियमावली में कहा गया था कि परीक्षा नहीं देंगे या फिर फेल हो जाएंगे। वह नियोजित ही रह जाएंगे।
सरकार को बदनाम करना चाहती है
मीडिया हाउस सरकार को बदनाम करना चाहती है। सरकार ने अपने एफिडेविट में साफ कहा है कि मैं नियोजित शिक्षकों को हटाने नहीं जा रहा हूं। शिक्षक संघ समक्षता परीक्षा के विरोध में गए थे। जिस पर कोर्ट ने कुछ नहीं बोला।
नियोजित शिक्षकों के पक्ष में हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला
मंगलवार को बिहार के नियोजित शिक्षकों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने कहा है कि ऐसे नियोजित शिक्षक जो सक्षमता परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं या जो परीक्षा में शामिल होने के बावजूद पास नहीं हो सके हैं। वे सभी पहले की तरह अपने पद पर बने रहेंगे। उनकी नौकरी नहीं जाएगी। इस फैसले से करीब 3.50 लाख नियोजित शिक्षकों को फायदा होगा।
मुख्यमंत्री जो कहेंगे वही नियम रहेगा
वहीं, स्कूलों की टाइमिंग के सवाल पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि कहीं कोई संशय नहीं है। सीएम नीतीश कुमार के सदन के अंदर दिए गए बयान के मुताबिक स्कूल सुबह 9:45 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक ही चलेगा। मुख्यमंत्री जो कहेंगे वही नियम रहेगा।

About Post Author

You may have missed