विकास योजना की राशि खर्च करने में बिहार देश के 6 राज्यों में हुआ शामिल : ऊर्जा मंत्री

  • जदयू मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित

पटना। जदयू मुख्यालय में गुरुवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव और परिवहन मंत्री शीला मंडल शामिल हुई। इस दौरान राज्य के अलग-अलग स्थानों से आए आम कार्यकर्ताओं और लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका निराकरण किया।
लोकतंत्र में सबको राजनीति करने का अधिकार
इस अवसर पर मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मनमोहन सरकार से कमिटी बनाने की मांग की थी। जिसके बाद प्रसिद्ध अर्थशास्त्री रघुराम राजन की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी। जिसने अपनी रिपोर्ट में उड़ीसा को सबसे पिछड़ा राज्य बताया था और दूसरे नंबर पर बिहार को पिछड़े राज्यों में दूसरा स्थान दिया गया था। यह सच्चाई है, इस कारण सीएम नीतीश ने कभी कोई दावा नहीं किया कि बिहार संपन्न राज्य है लेकिन इस बार योजना विकास राशि को खर्च करने में बिहार देश के 6 राज्यों में शामिल हुआ है। रणनीतिकार प्रशांत किशोर के राजनीति में आने और बिहार में यात्रा निकाले जाने के मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको यात्रा निकालने और राजनीति करने का अधिकार है।
पूरे बिहार में सीएनजी बसों को चलाने की तैयारी


वहीं परिवहन मंत्री श्रीमती मंडल ने कहा कि आने वाले समय में पूरे बिहार में सीएनजी बस चलाने की तैयारी चल रही है क्योंकि मुख्यमंत्री जल जीवन हरियाली अभियान को बढ़ावा दे रहे हैं, इसलिए छोटी-छोटी बातों को गंभीरता से लिया जा रहा है ताकि हमारा पर्यावरण सुरक्षित रहे। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो. जर्नादन प्रसाद सिंह मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed