बिहार में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम के संकेत : केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के ट्विटर से जदयू का सिंबल गायब, सिर्फ नमो की तस्वीर, अचानक दिल्ली रवाना हुए

पटना। सीएम नीतीश के करीबी माने जाने वाले केंद्रीय इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह मंगलवार को अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। पटना एयरपोर्ट पर जब उनसे जदयू की ओर से राज्यसभा का टिकट मिलने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने हाथ जोड़ लिया। इस सवाल पर अभी भी यह संशय बना हुआ है कि आरसीपी को जदयू टिकट देगा या नहीं। इस बीच उनका ट्विटर अकाउंट भी चर्चा में आ गया है। ट्विटर पर आरसीपी की एक तस्वीर है और बैनर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो। बड़ी बात यह है कि उनके ट्विटर पेज पर जदयू का नाम-ओ-निशान कहीं नहीं दिख रहा। लगातार सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करने वाले आरसीपी के ट्विटर अकाउंट पर बिहार के सीएम की तस्वीर नदारद होना बड़ी राजनीतिक घटनाक्रम की ओर इशारा कर रही है।


प्रोफाइल में कहीं जदयू का नाम नहीं
केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने ट्विटर पर राज्यसभा सदस्य होने के साथ ही अपने मंत्रालय का जिक्र किया है। इसके साथ वह किस बैच के आइएएस आफिसर रहे हैं, इसकी भी जानकारी दी है। उन्होंने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र होने की भी बात कही है। इन सबके बाद प्रोफाइल में कहीं जदयू का नाम नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और नीतीश कुमार की भी कहीं तस्वीर नहीं है। हालांकि आरसीपी ने ट्विटर से कब और क्यों सीएम नीतीश व जदयू की तस्वीर हटाई, फिलहाल साफ नहीं हो पाया है।
अब तक किसी ने नहीं खोले अपने पत्ते
गौरतलब है कि जुलाई में बिहार के पांच राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। नामांकन की तिथि आज से शुरू हो गई है। लेकिन अब तक किसी भी राजनीतिक दल ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। भाजपा ने रविवार को 12 नाम केंद्रीय नेतृत्व को सौंपे हैं। इनमें वर्तमान राज्यसभा सदस्य गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दुबे के अलावा मनोज शर्मा, मृत्युजंय झा, लाजवंती झा, प्रेम रंजन पटेल, सुरेश रूंगटा, मिथलेश तिवारी, अवधेश नारायण सिंह, महाचंद्र प्रसाद सिंह, राजेश वर्मा और वीरचंद्र पासवान शामिल हैं। इस बीच नजरें केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर टिकी हुई हैं। जदयू ने अबतक किसी का नाम साफ नहीं किया है।

About Post Author

You may have missed