JDU के मंत्री बोले : पार्टी अनुशासन तोड़ने वालों को सजा पहले भी सजा मिली है और आगे भी मिलेगी

पटना। जदयू मुख्यालय में बुधवार को सरकार और आम जनता के बीच सीधा संवाद करने के उद्देश्य से हुई कार्यकर्ता कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार तथा ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज सम्मिलित हुए। जन सुनवाई कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निदान किया गया।
इस दौरान सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक सह मंत्री श्रवण कुमार ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कोई भी दल अनुशासन से ही चलता है, जहां अनुशासन नहीं होगा, वहां नयी-नयी समस्याएं रोज खड़ी होंगी। प्रदेश अध्यक्ष ने 4 लोगों की प्राथमिक सदस्यता को समाप्त करने का जो फैसला लिया है, वो पूरी जांच पड़ताल के बाद लिया है। आगे कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और उन्हीं के निर्देश पर पार्टी चलती है। कोई भी किसी का भी व्यक्तिगत समर्थक हो सकता है पर जो कोई भी पार्टी की नीति, सिद्धांत और कार्यक्रम का विरोध करेगा, भविष्य में भी उसे सजा मिलेगी। अनुशासनहीनता के आरोप में पहले भी लोग दल से निष्काषित किये जाते रहे हैं। संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा केंद्रीय मंत्री पद से आरसीपी सिंह के त्याग पत्र दिए जाने संबंधी वक्तव्य पर मंत्री ने कहा कि सब चीज के लिए एक संवैधानिक प्रक्रिया है।
ग्रामीण सड़कों के लिए मेंटेनेंस पालिसी जल्द
वहीं मंत्री जयंत राज ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर बहुत जल्द ही ग्रामीण सड़कों के मेंटेनेंस संबंधी नयी पालिसी लाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हमारे विभाग से संबंधित 3-4 मामले ही आज आए हैं। जनसुनवाई में आने वाले अधिकांश मामले जमीन से संबंधित होते हैं। हम लोगों ने संबंधित पदाधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देने को कहा है। उक्त अवसर पर मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी एवं सचिव वासुदेव कुशवाहा भी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed