जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष ने पुलिस थाना में फांसी लगाकर की आत्महत्या,प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

नालंदा।नालंदा जिले के नगरनौसा थाने से एक बड़ी सनसनीखेज समाचार आई है।थाने में जदयू महदलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली है।जानकार सूत्रों के अनुसार पूछताछ के नाम पर उन्हें थाना बुला कर पुलिस द्वारा टॉर्चर किया गया। हालाँकि नालंदा के आरक्षी अधीक्षक ने थाने में किसी तरह की टॉर्चर किए जाने की बात से साफ इंकार किया है।एसपी ने सिर्फ इतना बताया है कि पूरे मामले की जांच चल रही है इसको लेकर नगरनौसा थाना अध्यक्ष सहित थाने के सभी पुलिस कर्मियों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर किस परिस्थिति में आत्महत्या किया गया।

थाने में आत्महत्या किए जाने की घटना के बाद पूरा पुलिस महकमा में हडकंप है।कोई भी वरीय पुलिस अधिकारी कुछ भी विशेष बताने से खुद को बचा रहा है। स्थिति यह है कि नगरनौसा थानाध्यक्ष फोन भी रिसीव नहीं कर रहें हैं।बताया जाता है कि एक दिन पूर्व थाने में एक किशोरी के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया था। जबकि गणेश रविदास इस मामले में आरोपित नहीं थे। बाबजूद पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए बुलाई और हाजत में बंद कर दिया। जहां उन्होंने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली।

इस मामले में जानकार बताते हैं कि गणेश रविदास को थाने में टॉर्चर किया गया था। हालांकि इसकी पुष्टि नालंदा पुलिस नहीं कर रही है। दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि जब गणेश रविदास को हाजत में बंद किया गया तो उस पर बाहर से पुलिस वालों ने निगेहबानी क्यों नहीं रखा ? मामला चाहे जो भी हो इस मामले में पूरी तरह नगरनौसा थाना पुलिस शक के घेरे में आ गई है। नालंदा एसपी ने मामले की उच्चस्तरीय जांच की बात कही है।

About Post Author

You may have missed