पप्पू यादव की रिहाई के लिए इस तारीख को सीजेआई को प्रार्थना पत्र भेजेंगे जाप कार्यकर्ता

पटना। जनाधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव की रिहाई के लिए जाप कार्यकर्ता प्रार्थना पत्र लिखेंगे। वे शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस व हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र भेजेंगे। गुरुवार की शाम जाप कार्यकर्ताओं ने अपने नेता की रिहाई के लिए प्रदेश भर में अर्थी जुलूस निकाला था। अब शनिवार को जाप के कार्यकर्ता प्रार्थना पत्र के जरिए पप्पू यादव की रिहाई की मांग करेंगे।

जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा ने बताया कि 15 मई को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को प्रार्थना-पत्र लिखा जाएगा। यह बिहार के विभिन्न इलाकों से लिखा जाएगा। इसमें ट्रिपल बेंच का जो फैसला लिया गया था, उसका हवाला देते हुए पप्पू यादव की रिहाई की मांग की जाएगी। ट्रिपल बेंच ने कहा था कि कोविड के समय जेलों में अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए सात साल के अंदर की सजा वाली धाराओं में जो अभियुक्त आएं। उन्हें थाने से ही बेल दे दिया जाए और जेलों में अनावश्यक भीड़ नहीं की जाए। ट्रिपल बेंच ने यह भी कहा था कि जो पहले से पैरौल पर रहे हैं। उन्हें फिर से पेरौल पर छोड़ देना है।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र के माध्यम से बताया जाएगा कि ट्रिपल बेंच के फैसले को बिहार सरकार ने नहीं माना है। 32 साल पहले के केस में गिरफ्तारी की गई है। उसमें पहले ही समझौता हो गया था। पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को भी पत्र लिखा जाएगा। पटना हाईकोर्ट को बताया जाएगा कि पप्पू यादव को राजनीति के तहत जेल भेजा गया। बिहार सरकार की बदइंतजामी को छिपाने के लिए यह किया गया। वे सेवा भाव से लोगों की मदद कर रहे थे। गंदी राजनीति के तहत जेल में डाल दिया गया। इसलिए कोरोना काल में लोगों की सेवा के लिए उन्हें बरी किया जाए।

About Post Author

You may have missed