PATNA : रामकृष्णा नगर में बुजुर्ग पति-पत्नी की लाश घर के कमरे में मिली, रहस्मयी मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

पटना। राजधानी पटना के रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब बुजुर्ग पति-पत्नी की लाश घर के कमरे में संदिग्ध अवस्था मिली। 70 साल के रिटायर्ड फिजिकल शिक्षक ब्रज किशोर प्रसाद और 68 साल की उनकी पत्नी कमल लता सिन्हा की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। दोनों की लाश घर के पहले तल्ले के कमरे में मिली। दोनों के गले पर रस्सी के दाग भी मिले हैं। घटना की सूचना के बाद लोगों की भीड़ घर के बाहर जुट गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच पति-पत्नी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस इस रहस्मयी मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी है।
मिली जानकारी के अनुसार, पटना के रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के शिवाजी चौक के पास बुजुर्ग पति-पत्नी के साथ इकलौता बेटा निप्पू, उसकी पत्नी और इन दोनों का एक बेटा रहता है। निप्पू ने गुरुवार की सुबह 10 बजे के करीब भूतनाथ इलाके में रहने वाले अपने रिश्तेदार नितेश को कॉल किया था। नितेश के मुताबिक, निप्पू ने उसे और बाकी के रिश्तेदारों को यह बताया कि कोरोना से उसके माता-पिता की एक साथ मौत हो गई है। मगर, जब मौके पर पहुंचे तो मामला कुछ अलग ही समझ में आ रहा है।
बताया जाता है कि दोनों पति-पत्नी की जिस घर में मौत हुई, उसके अलावा भी ब्रजकिशोर प्रसाद ने महुली में 5 कट्ठा जमीन सरकारी नौकरी में मिले रुपयों से खरीदी थी। इसके अलावा गौरीचक में खानदानी संपत्ति भी है। इकलौते वारिस होने के बाद भी निप्पू की नजर उन पर थी। निप्पू सम्पत्ति के लिए अपने माता-पिता से अक्सर झगड़ा करता था। ब्रज किशोर प्रसाद के रिटायरमेंट से एक साल पहले बेटे ने उनके साथ मारपीट की थी। तब उस दौरान पिता ने अपने बेटे के खिलाफ थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी। उसके बाद से दोनों अलग रहने लगे थे। लेकिन, 2019 में निप्पू की बेटी की शादी थी। पोती की शादी की वजह से दोनों बाप-बेटे एक हो गए थे। तब से शिवाजी चौक के घर में एक साथ रह रहे थे। इधर, रामकृष्णा नगर थाना की पुलिस को भी बेटे पर शक है। उससे और उसकी पत्नी से पूछताछ की जा रही है। दोनों की डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार के अनुसार दोनों कोरोना से पीड़ित थे या उससे जुड़ी उनकी कोई दवा चल रही थी, इस बात के कोई सबूत जांच के दरम्यान नहीं मिले हैं। पूरी स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

About Post Author

You may have missed