भागलपुर में नगर परिषद के उपसभापति के पति हत्याकांड का उद्भेदन; दो अपराधी गिरफ्तार, मारने को मिली थी 5 लाख की सुपारी

भागलपुर। भागलपुर जिलें के सुल्तानगंज नगर परिषद के उपसभापति नीलम देवी के पति रामधनी यादव पर 23 फरवरी को हुए जानलेवा हमले का सच पुलिस ने 48 घंटे में उजागर कर दिया है। हमले के बाद मौके से दबोचे गए बरियारपुर गांधीपुर के शूटर प्रशांत मंडल ने सख्ती से पूछताछ के बाद एसआइटी के समक्ष अहम राज उगला, जिसके आधार पर पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही साजिशकर्ता रणजीत यादव उर्फ कनबुच्चा और उससे जुड़े लोगों की पहचान कर ली। घटना के बाद बाइक से भागे दूसरे शूटर मुंगेर के खड़गपुर निवासी शूटर आनंद मंडल को पुलिस टीम ने दबोच लिया है। दोनों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए एसएसपी आनंद कुमार के समक्ष स्वीकार किया कि उन्हें रामाधीन यादव की हत्या के लिए पांच लाख रुपये की सुपारी दी गई थी।
हत्या के बाद शूटरों को मिलनी थी पूरी रकम
एसएसपी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि साजिश रचने वालों की पहचान कर ली गई है। उन्हें बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि पांच लाख रुपये की सुपारी की अग्रिम राशि शूटरों को पहले मिल गई थी। हत्या बाद शेष राशि मिलनी थी।
उपसभापति के पति की हत्या के लिए रची गई थी साजिश
सुल्तानगंज में जरायम की दुनिया मे आपसी वर्चस्व को लेकर जारी जंग में रामाधीन पर कातिलाना हमले को अंजाम दिया गया था। योजना हत्या की थी, जो सफल नहीं हो सकी। एसएसपी ने पुलिस टीम में शामिल डीएसपी विधि-व्यवस्था गौरव कुमार, इंस्पेक्टर प्रिय रंजन, दारोगा पंकज कुमार, राज कुमार समेत तकनीकी सेल के कार्यों की सराहना की। बताया जा रहा हैं की घटना के दिन सुल्तानगंज थानाक्षेत्र के बायपास स्थित घर के समीप बालू-छररी भंडारण वाली दुकान के बाहर रामधनी खड़े थे, तभी वहां दो बदमाश पहुंच गए। एक ने उनसे भागलपुर जाने का रास्ता पूछा और सीने में गोली उतार दी। गोली लगते ही रामधनी गिर पड़े। गोली की आवाज सुन स्थानीय लोग दौड़े और हमलावरों में एक प्रशांत मंडल को दबोच लिया था। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की थी।
पत्नी नीलम ने पति पर हमले की घटना को देखा
रामधनी की पत्नी और उपसभापति नीलम देवी ने पुलिस को बताया कि दो बाइक सवार युवक घर के पास सीमेंट-बालू भंडारण वाली जगह पर पहुंचे। पति से भागलपुर जाने का रास्ता पूछा। पति जैसे ही काउंटर से निकले, दोनों बदमाशों ने पति पर गोलियां चला दी। गोली की आवाज पर स्वजन और आसपास के लोग दौड़े और एक बदमाश को पकड़ लिया था। दूसरा शूटर आनंद मंडल भाग निकला था। रामधनी की हत्या के मंसूबे से आए दो शूटरों में एक प्रशांत ने गणित की किताब में पिस्टल छिपा रखा था, जबकि उसके रिश्तेदार शूटर आनंद ने कमर में पिस्टल रखा था।

About Post Author

You may have missed