लुधियाना में बिहार के 7 लोगों की जलने से हुई मौत की हो उच्चस्तरीय जांच : चिराग

  • बिहार और पंजाब के सीएम को लिखा पत्र

पटना। लोजपा(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने पंजाब के लुधियाना में बिहार के समस्तीपुर के रहनेवाले स्व. सुरेश सहनी एवं उनके परिवार के अन्य छह लोगों की घर में आग लगने से हुई दर्दनाक मौत की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिखकर इस कार्य में सहयोग करने का आग्रह किया है। चिराग ने इस घटना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भी पत्र लिखा है, जिसकी प्रतिलिपि वहां के डीजीपी के अलावा लुधियाना के पुलिस अधीक्षक को भी भेजी गयी है।
अपने पत्र में चिराग ने पंजाब के मुख्यमंत्री को यह जानकारी दी है कि अब तक पीड़ित परिवार को वहां प्रशासनिक सहयोग नहीं मिल सका है। पत्र में उन्होंने समस्तीपुर जिले में स्थित मृतक के पैतृक घर पर उनके परिजनों से मुलाकात एवं उनसे मिली जानकारी का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा है कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच इसलिए आवश्यक है क्योंकि पीड़ित परिवार का मानना है कि यह हादसा नहीं साजिश है।
दूसरी ओर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में उनसे इस घटना की जांच हेतु पंजाब सरकार से आग्रह करने की अपेक्षा की गयी है। चिराग ने अपने पत्र में कहा है कि बिहार से शिक्षा एवं रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में बड़ी संख्या में जाने को बिहार के लोग मजबूर हैं। ऐसे मुश्किल घड़ी में सरकार को उन्हें संरक्षण देना चाहिए। उन्होंने लुधियाना घटना के शिकार पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने हेतु जरूरी पहल किये जाने का भी उल्लेख किया है।

About Post Author

You may have missed