BIHAR : HAM ने संगठन विस्तार को लेकर कसी कमर, अब बूथ स्तर पर करेगी पार्टी का विस्तार

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी के पटना आवास पर बुधवार को प्रमंडल प्रभारी एवं जिला संगठन प्रभारियों के साथ बैठक हुई। उक्त बैठक आगामी 16 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय परिषद एवं संगठन की मजबूती को लेकर बुलाई गई थी। प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री की अध्यक्षता में हुई बैठक को हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी एवं राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सह बिहार सरकार में मंत्री डॉ. संतोष कुमार पटना में नहीं रहने के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया।
लापरवाही अब नजरअंदाज नहीं किया जाएगा
श्री मांझी ने स्पष्ट कहा कि संगठन की मजबूती को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही पार्टी में अब नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। बहुत से जिले में पार्टी संगठन बेहतर काम कर रहा है, लेकिन जहां संगठन कमजोर है वहां मजबूत करना होगा। इसके लिए प्रमंडल प्रभारी और जिला संगठन प्रभारियों की महत्वपूर्ण जवाबदेही है कि वह अपने-अपने जिलों में संगठन को मजबूत करें। मांझी ने आगे कहा कि हमारे शासनकाल में लिए गए 34 निर्णय जन कल्याणकारी थे। आज पार्टी से लोगों की अपेक्षाएं बढ़ी हैं, उन्हें पार्टी से जोड़ना होगा।
इशारों-इशारों में पदाधिकारियों को वार्निंग
वहीं बैठक को संबोधित करते हुए संतोष सुमन ने भी संगठन की मजबूती को लेकर कहा हमारी पार्टी गरीबों की पार्टी है और गरीबों की हितों की रक्षा के लिए ही पार्टी का निर्माण हुआ है। पार्टी के पदाधिकारी जिन्हें संगठन की मजबूती की जवाबदेही दी गई है, अगर वह पार्टी संगठन की मजबूती पर काम नहीं करते तो वह पार्टी के साथ-साथ अपना भी नुकसान कर रहे हैं, पार्टी ऐसे लोगों को भी चिन्हित कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी 16 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक बाल्मीकि नगर (पश्चिमी चंपारण) में होगी। बैठक में बहुत से फैसले भी लिए जाएंगे। जो काम करेंगे उन्हीं को दायित्व दी जाएगी। उन्होंने इशारों-इशारों में सुस्त पड़े पदाधिकारियों को पार्टी संगठन की मजबूती को लेकर तेजी लाने की बात भी कही। वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने कहा कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी, प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी के जिला एवं प्रखंड अध्यक्ष बैठक में शामिल होंगें।
ये हुए शामिल
बैठक में विधायक सह प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल मांझी, प्रफुल्ल चंद्रा, रत्नेश पटेल, राजेश्वर मांझी, चुन्नू शर्मा, साधना देवी, रंजीत चंद्रवंशी, विजय यादव, संजय आलम, रमेश प्रसाद सिंह उर्फ राणा, अविनाश कुमार, जितेंद्र ज्योति उर्फ कन्हैया यादव, नितीश दांगी, राकेश कुमार, मुकेश कुमार पांडेय, देव मुनि सिंह कुशवाहा, उमाकांत चौधरी, मो. सैफुद्दीन, शिव कुमार राम, हरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, गीता पासवान, पिंटू कुमार रजक, श्यामा सिंह, कुमारी रुक्मणी रानी, निलेश कुमार, बलमा बिहारी, नंदलाल मांझी, रोमित शर्मा, सुनील चौबे आदि शामिल हुए।

About Post Author

You may have missed