महावीर कैंसर संस्थान में मुफ्त में करायें कैंसर की जांच, साथ में ले परामर्श भी

  • विश्व कैंसर दिवस पर नि:शुल्क परामर्श और कैंसर स्क्रीनिंग कार्यक्रम का आयोजन

फुलवारीशरीफ। पटना के फुलवारी शरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में विश्व कैंसर दिवस सप्ताह के रूप में नि:शुल्क परामर्श और कैंसर स्क्रीनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के तहत एक सप्ताह तक मुफ्त में कैंसर की जांच कराने और साथ में कैंसर रोगों के बारे में इलाज संबंधी परामर्श विशेषज्ञों से ले सकते हैं। संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एलबी सिंह ने बताया कि कार्यक्रम संस्थान के निदेशक (प्रशासन) डॉ. विश्वजीत सन्याल एवं निदेशक (मेडिकल) डॉ. मनीषा सिंह के मार्गदर्शन में चलाया जा रहा है।
डॉ. ने बताया कि आम लोगों में कैंसर के प्रति जागरूकता लाने और कैंसर रोग से लोगों को बचाने के लिए इस मुहिम की शुरूआत की गई है, ताकि आम लोग बड़ी संख्या में आएं और कैंसर के प्रति अपनी जांच कराकर सुखी जीवन की रूपरेखा तैयार करें। उन्होंने कहा कि कैंसर से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि समय पर सही इलाज से कैंसर को पूरी तरह ठीक किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि विश्व कैंसर दिवस प्रतिवर्ष 4 फरवरी को मनाया जाता है। इसे लेकर संस्थान पटना में 1 से 7 फरवरी तक मुंह और गले के कैंसर, स्तन कैंसर और बच्चेदानी के कैंसर के लिए नि:शुल्क परामर्श और कैंसर स्क्रीनिंग का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसके लिए नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। जिन्हें भी उपर्युक्त कैंसर से संबंधित परेशानी महसूस हो वे संस्थान में आकर नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन करवाकर ‘ए’ ब्लॉक के ओपीडी नं. 5 और 6 में परामर्श और कैंसर स्क्रीनिंग करवा सकते हैं।

About Post Author

You may have missed