गया में कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज मिला, कोरोना से पीड़ित संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप,

पटना/गया।(अजित यादव) मुंगेर निवासी सैफ अली के कोरोना से हुई मौत के बाद उसके संपर्क में आने वाले कई लोगो की जान पर आफत आ गयी है। इसी कड़ी में मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में ईलाज में शामिल हॉस्पिटल के केयर टेकर रहा गया निवासी अमित को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। गया कि पहाड़पुर निवासी अमित मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में केयर टेकर का काम करता है । कतर से लौटने के बाद परिजनों ने पटना एम्स लाने के पहले उसे ईलाज के लिये मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। जहां हालात नही संभलने पर सैफ अली को परिजन पटना के बाईपास में शरणम हॉस्पिटल में एडमिट कराए । शरणम हॉस्पिटल के बाद उसे पीएमसीएच ले जाया गया जहाँ से उसे पटना एम्म्स लाया गया। एम्स में इलाज के दैरान उसकी मौत के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली उसके बाद से लगातार उसका जहाँ जहाँ इलाज हुआ वहाँ वहाँ के अस्पताल स्टाफ कोरोना से ग्रस्त होते चले गए। अब सैफ अली के ईलाज के दौरान संपर्क में रहे गया निवासी अमित की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद गया जिले में भी हड़कम मच गया है ।
कोरोना वायरस को लेकर पूरे विश्व में महामारी का आतंक फैला हुआ है। इस दौरान एहतियात के तौर पर लोग तरह तरह के कदम उठा रहे हैं। वहीं आज देर संध्या गया जिले में करोना के एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पूरे गया जिले में हड़कंप की स्थिति मच गई। आनन-फानन में कई अधिकारी शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।
इस संबंध में गया के सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि गत दिनों बिहार के मुंगेर जिला में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज सैफ अली की मौत हो गई थी। मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में सैफ़ अली के इलाज में केयरटेकर के रूप में अमित मौजूद था। अमित गया जिले के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव का निवासी है। जैसे ही सैफ अली की कोरोना वायरस से मौत हुई। आनन-फानन में अमित अपने घर गया के पहाड़पुर में आ गया।
सैफ की मौत के बाद अमित आनन-फानन में गया पहुंचा और खुद को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया। विगत 3 दिन पहले वह गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती हुआ। उक्त मरीज की जांच रिपोर्ट पटना आरएमआर भेजी गई थी। जांच रिपोर्ट में आज देर शाम अमित की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना आई। जैसी सूचना आई एहतियात के तौर अमित के घर के 3 किलोमीटर के रेडिएस में लोगो का आना-जाना बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि अमित इलाज से पहले गया में कहां-कहां गया था।। अमित के परिजनों के भी जांच की जा रही है। फिलवक्त अमित का इलाज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed