राजगीर के घने जंगलों के बीच होगा फोरलेन एलिवेटेड रोड ब्रिज निर्माण, 1300 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

राजगीर। बिहार में कई ऐसे शानदार रोड प्रोजेक्ट पर काम किए जा रहे हैं जो अपने आप में अनोखा है और देश में उस तरह का अपने आप में एक अनोखा प्रोजेक्ट है। लेकिन इसी कड़ी में एक और शानदार प्रोजेक्ट पर मुहर लग चुकी है। बताया जा रहा है कि यह प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जहां पर नीचे में घनी जंगल होगी वही ऊपर में शानदार एलिवेटेड रोड पर फर्राटा गाड़ियां दौड़ेगी। जानकारी के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में कहे जाने वाला राजगीर को नए साल का तोहफा मिल गया है। जी हाँ बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट फोरलेन एलिवेटेड कॉरिडोर का सौगात राजगीर को मिला है।

इसका निर्माण शीघ्र ही शुरू हो जाएगी इसके लिए केंद्र सरकार के परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से हरी झंडी भी मिल गई है। इस शानदार फोरलेन एलिवेटेड रोड को बनाने में करीब 1300 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। वही इसकी लंबाई 8.7 किलोमीटर होगा। इस शानदार एलिवेटेड कॉरिडोर को राजगीर में बने रूप वे के पास से बनाया जाएगा और राजगीर वन क्षेत्र से गुजरने वाले इस एलिवेटेड रोड से हरे-भरे जंगल का नजारा भी लोग ले सकेंगे, और आते जाते सुंदर नज़ारा देख सकेंगे।

वही बताया जा रहा है कि इसकी सिर्फ एक सहमति मिलना बाकी है। जो पुरातत्व विभाग तथा राज्य वाइल्डलाइफ बोर्ड से भी इस परियोजना की सहमति मिलनी बाकी है। वही यह एलिवेटेड फोरलेन रोड गया राजगीर बिहार शरीफ राजमार्ग का हिस्सा होगा और इसके बनने से इन रुट पर जाम की समस्या से लोगो को निजात भी मिलेगा।

About Post Author

You may have missed