पटना के आईजीआईएमएस में पूर्व एमएलसी जगन्नाथ राय का निधन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने जताया शोक

पटना । बिहार में कोरोना का प्रकोप जारी है। पटना के आईजीआईएमएस में पूर्व एमएलसी जगन्नाथ राय का निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पूर्व एमएलसी जगन्नाथ राय के निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है। उनके निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश ने शोक जताया है। विधासभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, विस सभापति अवधेश नारायण सिंह व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी जगन्नाथ राय के निधन पर शोक व्यक्त किया।

उनके बड़े बेटे कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेश प्रसाद राय ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घर में भी कई लोग संक्रमित हैं जो क्वारंटाइन हैं। उन्होंने बताया कि उनके गले में पहले परेशानी शुरू हुई थी जो धीरे-धीरे फेफड़े तक पहुंच गई।

पूर्व एमएलसी जगन्नाथ राय आपातकाल के बाद 1980-85 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे और पहली बार जीत दर्ज कर विधायक बने । 1990-95 में फिर कांग्रेस के टिकट पर लड़े जगन्नाथ प्रसाद राय ने बाजी मारी। अपनी जीवन काल में 5 बार उन्होंने चुनाव लड़ा। वर्ष 2015 में आखिरी बार उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर विधायक का चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उनके बड़े बेटे महेश प्रसाद राय कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हैं। इसके अलावा दो अन्य बेटे उमेश प्रसाद राय, रमेश प्रसाद राय हैं। उमेश राय वैशाली जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष रहे थे। वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड के मझौली गांव के रहने वाले थे।

उधर, हाजीपुर पूर्व मध्य रेलवे के निरीक्षण अनुभाग में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी रंजीत कुमार की मौत कोरोना से हो गई। वे पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमित थे। अनकी मां भी कोरोना संक्रमित मिली हैं। रंजीत कुमार पटना के कंकड़बाग में अशोक नगर में रहते थे। वही मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में भर्ती नौ और प्राइवेट नर्सिंग होम में छह मरीजों की मौत हो गई। भागलपुर में साहेबगंज निवासी चिकित्सक डॉ. पूनम की मौत हो गई। उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। वही बेतिया में रविवार की रात से लेकर सोमवार की सुबह तक आठ संक्रमितों की मौत हो गई। यहां बीते 15 दिनों में यह 12 घंटे में सबसे अधिक मौत हुई है। बिहार में रविवार को आए आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे में 68 लोगों की जान चली गई जबकि 12795 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पटना में भी मौत का सिलसिला जारी है। रविवार को पटना अककटर में 5, पटना मेडिकल कॉलेज में 7 और नालंदा मेडिकल कॉलेज में 11 संक्रमितों की जान चली गई। बिहार में रविवार को 12795 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, इसमें सबसे अधिक पटना में 1848 मामले शामिल हैं। गया में 1340, औरंगाबाद में 682, बेगूसराय में 525, भागलपुर में 681, सारण में 707 नए मामले आए। इस दौरान बाहर से बिहार में आने वाले 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

 

About Post Author

You may have missed