पूर्व राजद विधायक कुंती देवी की कोरोना से मौत, उम्रकैद की काट रही थी सजा

पटना । पूर्व राजद विधायक कुंती देवी (67 वर्ष) का निधन हो गया है। पीएमसीएच में इलाज के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गई थीं। गुरुवार देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली। कुंती देवी गया के अतरी विधानसभा की पूर्व विधायक थीं। 23 जनवरी 2021 को अतरी की पूर्व विधायक कुंती देवी को जदयू कार्यकर्ता सुमीरक यादव हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। एडीजे-3 संगम सिंह की अदालत ने उम्रकैद व 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई थी। इसके बाद पूर्व विधायक ने बीमारी का हवाला देते हुए छूट मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने किसी भी तरह की छूट नहीं दी थी।

कुंती देवी की दोनों किडनी करीब 80 प्रतिशत खराब हो चुकी थी। 23 जनवरी को सजा सुनाने के बाद तबीयत बिगड़ने के कारण औरंगाबाद जेल की महिला वार्ड से पीएमसीएच में 27 जनवरी को भर्ती करवाया गया था। तब से वह वहीं थीं। परिजनों के मुताबिक कुंती देवी पीएमसीएच में ही कोरोना की चपेट में आई, जिससे उनकी मौत हुई।

बिहार में कोरोना की जानलेवा रफ्तार जारी है। गुरुवार को 24 घंटे में 59 लोगों की जान चली गई और 11489 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गुरुवार को 101063 लोगों की जांच हुई थी, जबकि बुधवार को 105980 लोगों की जांच की गई थी। बुधवार को 24 घंटे में 12222 नए मामले आए थे। अब बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या 69,868 हो गई है।

 

About Post Author

You may have missed