वैशाली एक्सप्रेस के गार्ड ब्रेक में लगी आग, ट्रेन में मची अफरा-तफरी, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बुझाई आग

छपरा। बिहार में छपरा-सोनपुर रेल खंड पर वैशाली एक्सप्रेस (डाउन) बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। शुक्रवार दोपहर ट्रेन के पीछे गार्ड ब्रेक में आग लग गई। आग लगने की सूचना से स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही आरपीएफ व अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचे और जल्द आग पर काबू पा लिया गया।

करीब दो घंटे पैंतालीस मिनट बाद ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ। दिघवारा के स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार ठाकुर ने बताया कि वैशाली एक्सप्रेस दिल्ली से आ रही थी। दोपहर 1:25 में दिघवारा स्टेशन के पास स्टेशन मास्टर ने देखा अजय कुमार यादव ने देखा कि ट्रेन का पहिया घिस रहा है व उससे आग की चिंगारी निकल रही है। स्टेशन मास्टर ने उसी वक्त दिघवारा स्टेशन को सूचना दिया। चंद मिनट में ट्रेन के एक पहिये में आग लग गई। हालांकि रेल कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन को दिघवारा स्टेशन पर रोक लिया। इस दौरान चक्के से आग की तेज लपटें निकल रही थी। कर्मियों ने कुछ ही देर बाद आग पर काबू पा लिया गया।

बाद में ट्रेन को सोनपुर ले जाया गया। सोनपुर रेलवे स्टेशन पर केरेज विभाग के कर्मियों की मदद से ट्रेन का ब्रेक वैन काट कर हटा दिया गया। इसके बाद शाम चार बजकर पैंतालीस मिनट पर ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी हुई। वरीय रेल अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

 

About Post Author

You may have missed