हादसा : भागलपुर में शॉर्ट सर्किट से झोपड़पट्टी में लगी आग, आग की चपेट में आने से 5 झोपड़पट्टी जल कर राख, सरकार से मुआवजा की मांग

भागलपुर। बिहार के भागलपुर के खंजरपुर स्थित सुर्खिकल झोपड़पट्टी में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बता दे की आग की लपट इतनी तेज थी कि झोपड़पट्टी के लगभग 5 घरों को अपनी चपेट में ले लिया और घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। वही आग लगने की सूचना मिलते ही आसपास के लोग एकत्र हो गए और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था। मिली जानकारी के अनुसार घटना में 5 घर पूरी तरह जल गए हैं। जिस कारण सभी परिवार बेघर हो गए हैं। वही पीड़ित परिवार ने बताया कि घर में रखा खाद्यान्न, बिस्तर, कपड़े, बर्तन एवं नगद रुपए थे, वही आग इतनी तेज थी कि समहलने का मौका नहीं मिला और सब कुछ जल कर राख हो गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही युवा समाजसेवी बिजय कुमार यादव घटनास्थल पर पहुंचे एवं पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें आसवासन दिया और आर्थिक सहयोग के साथ तत्काल मजदूर लगा कर सभी के घरों को व्यवस्थित कराया।

वही उन्होंने पीड़ित परिवारों को राशन के साथ जरूरत के सामान बर्तन, कपड़े इत्यादि भी मुहैया कराया जिससे तत्काल उन लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना ना करना पड़े। वही विजय कुमार यादव ने बताया की यह घटना काफी दुखद है और मैं प्रशासन से पीड़ित परिवारों को सरकारी मुआवजा दिलाने की पूरी कोशिश करूंगा। वही जिससे वे लोग फिर से अपनी नई शुरुआत कर सके। वही पीड़ित परिवारों की परेशानियों को देखते हुए बिजय कुमार यादव ने अपनी तरफ से इस हादसे में जले 5 घरों का फिर से निर्माण एवं पुनः स्थापित कराने की बात कही।

About Post Author

You may have missed