बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू, दो मुखिया उम्मीदवारों के बीच मारपीट, पीठासीन पदाधिकारी हिरासत में

पटना । बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश के 34 जिलों के 48 प्रखंडों में बुधवार को वोटिंग हो रही है। आरा जिले में मतदान शुरू होते ही जबरदस्त हंगामा दिखा। बूथ पर ही दो मुखिया प्रत्याशी आपस में भिड़ गए।

दोनों के बीच मारपीट की जानकारी मिल रही है। बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार को 71467 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला होना है। 23161 पदों के लिए 6543 मतदाता भवन में कुल 9886 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है।

आरा के राजकीय मध्य विद्यालय तिलाठ बूथ संख्या 112 और 114 पर मतदान से पहले जमकर हंगामा है। पीरो के उत्क्रमित मध्य विद्यालय देवचंदा बूथ संख्या 109 पर दो मुखिया प्रत्याशी आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच मारपीट हुई।

उधर, पीठासीन पदाधिकारी को हिरासत में लिया गया है। कटरिया पंचायत के छछूडिह गांव में बूथ संख्या 158 के पीठासीन पदाधिकारी को पुलिस ने लिया हिरासत में लिया है। बुजुर्ग महिला मतदाता को वोटिंग रूम में बताने के दौरान हिरासत में लिया गया है।

मधेपुरा जिले की मधुवन ग्राम पंचायत के बूथ संख्या 110 व 111 पर मतदान बाधित है। जिला परिषद प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह बदलने से गुस्साए लोगों ने मतदान ठप कराया है।

About Post Author

You may have missed