फतुहा : सालों से खड़ी एक जब्त ट्रक में लगी आग, तीन ट्रैक्टर जब्त

सालों से खड़ी एक जब्त ट्रक में लगी आग, जलकर खाक
फतुहा। शुक्रवार को पटना के फतुहा थाना के पीछे प्रखंड परिसर में सालों से खड़ी एक ट्रक में आग लग गयी। देखते ही देखते यह आग इतनी फैल गया कि पूरे ट्रक को अपने चपेट में ले लिया। यह देख आसपास के लोग दौड़े तथा आग पर पानी डालकर बुझाने की कोशिश करने लगे। लेकिन आग इतनी भड़क गयी थी कि ट्रक के इंजन से तेज लपटें निकलने लगी। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस कर्मी थाने से बाहर निकलकर घटनास्थल पर पहुंचे तथा मिनी दमकल को मौके पर बुलाकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक ट्रक जलकर खाक हो गयी।
बताया जाता है कि सालों पहले किसी घटना में पुलिस द्वारा उक्त ट्रक को जब्त किया गया था। जगह नहीं रहने के कारण इस जब्त किए गए ट्रक को थाने के पीछे तथा मनरेगा भवन के पीछे खड़ी कर दी गई थी। ट्रक के नीचे कूड़े कचरे का जमाव हो गया था। आशंका जाहिर किया जा रहा है कि किसी राही ने गुजरते वक्त जलती सिगरेट का अवशेष कचरे पर फेंक दिया होगा। जलती सिगरेट से कचरे में आग लग गई और उससे ट्रक में भी आग लग गया होगा। विदित हो कि यह ट्रक पिछले दस-बारह साल से इस जगह पर खड़ी थी।

ओवर बालू लोड तीन ट्रैक्टर जब्त
फतुहा। बीते गुरुवार की देर रात पटना के नदी थाना पुलिस ने ओवर बालू लोड तीन ट्रैक्टर को जब्त किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई नदी थाना क्षेत्र के कच्ची दरगाह स्थित पीपा पुल के पास की है। तीनों ट्रैक्टर पर काफी मात्रा में ओवर लोडेड बालू था तथा इसे पीपा पुल के जरिए पार करने के फिराक में लोग लगे हुए थे। इसी दरम्यान गश्ती कर रही पुलिस ने तीनों ट्रैक्टर को जब्त कर लिया तथा थाने ले आई। नदी थाना एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस बात की जानकारी एसडीओ को देते हुए तीनों ट्रैक्टर के विरुद्ध लाखों रुपए का जुर्माना लगाया गया है तथा वसूली की प्रकिया की जा रही है।

About Post Author

You may have missed