December 6, 2022

फतुहा हाई स्कूल की शिक्षिका सह कवयित्री को मिला सारस्वत सम्मान

फतुहा। प्रखंड अंतर्गत उच्च माध्यमिक विद्यालय की शिक्षिका सह कवयित्री कुमारी स्मृति को एक बार फिर बिहार के साथ प्रखंड को गौरव बनाने हर्ष प्राप्त हुआ। इस कार्य में नये पल्लव के संस्थापक के साथ प्रबंध संपादक, प्रकाशक शशि शेखर एवं मनहरण की तरफ से आयोजित पटना की साहित्यिक सांस्कृतिक संस्था द्वारा अखिल भारतीय कवि सम्मेलन स्थान सर्चलाइट शिक्षण केंद्र, पुरानी हाट रानीगंज के अररिया की ओर से कुमारी स्मृति को सारस्वत सम्मान से नवाजा गया। ज्ञात हो कि कवियत्री को यह सम्मान शॉल एवम प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। श्रोताओं से भरे खचाखच भीड़ में जब कुमारी स्मृति अपने छंद और मुक्त सुनाये तो श्रोताओं ने तालियों से उनका स्वागत करते नहीं अघाये। कार्यक्रम में वाह-वाह की गूंज से कार्यक्रम स्थल गुंजायमान होती रही। इस ख्याति के लिये विद्यालय के साथ फतुहावासियों में खुशी व्याप्त है। कवियत्री आगे भी अपने सफर को जारी रखें ऐसी कामना फतुहावासियों में है।

राष्ट्रीय पोषण माह जागरुकता अभियान का आयोजन

फतुहा। प्रखंड में जीविका के ग्राम संगठनों द्वारा कोल्हर, पीतांबरपुर, मासाढ़ी, रुकुनपुर, उसफा पंचायत के विभिन्न गांवों में राष्ट्रीय पोषण माह के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान जीविका के ग्राम दीदी द्वारा ग्रामीणों को स्वास्थ्य व स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया। वहीं ग्रामीणों को कुपोषण द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में होनेवाली रोगों के कारण तथा निदान के प्रति जागरूक किया गया। मौके पर ग्राम दीदी के साथ सामुदायिक समन्वयक तथा जीविका मित्र उपस्थित थे।

आंगनबाड़ी सेविका की आकस्मिक मौत पर शोकसभा

फतुहा। प्रखंड अंतर्गत मकसूदपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 35 की सेविका संगीता प्रसाद की हृदयाघात से आकस्मिक मौत हो गयी। यह सूचना मिलते ही बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में शोक की लहर फैल गयी। मामले में सीडीपीओ अनीता जायसवाल की अध्यक्षता में शोकसभा आयोजित की गयी। इसके बाद सीडीपीओ अनीता जायसवाल अपने अन्य सेविकाओं के साथ मृत सेविका के घर पर पहुंचकर उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। मौके पर उन्होंने बताया कि सरकार से मृत सेविका के परिजनों को मुआवजे के तौर पर चार लाख रुपये की राशि प्रदान की जायेगी।

About Post Author

You may have missed