भोजपुर मे जमीन के टुकड़े के लिए पिता पुत्र की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग

  • विवादित जमीन 15 सालों में आठ लोगों की ले चुका जान, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो घायल

आरा। भोजपुर में 2 कट्ठा जमीन के लिए पिता-पुत्र की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। पिता को 4 गोलियां लगीं, जबकि बेटे के पेट में बुलेट लगने से उसकी मौत हो गई। इस जमीन के टुकड़े के लिए गांव के दो परिवारों में विवाद चल रहा है। 15 साल में अब तक 8 लोगों का खून बह चुका है। 2009 में दोनों पक्षों में 3-3 लोगों की हत्याएं हुई थीं, जिसमें एक महिला भी शामिल है। अब पिता-पुत्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई है। मृतकों में रघुनीपुर गांव निवासी स्वर्गीय बली सिंह के बेटे रामाधार सिंह (65) और उनका बेटा मुकेश यादव (35) शामिल है। वारदात उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुनीपुर गांव में मंगलवार सुबह हुई। हत्या के बाद आरोपी एक घर में छिपे थे। उन्हें पकड़ने गई पुलिस पर आरोपियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में दो आरोपी को गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए ले जाया गया है।
पुलिस पर 20 से 25 राउंड फायरिंग
पिता–पुत्र की हत्या के बाद आरोपी हथियार के साथ बेलाऊर गांव के पूरब पट्टी सत्यपर स्थित एक घर में छिपे हुए थे। छिपने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जहां आरोपियों की तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। कार्रवाई में दो आरोपी को गोली लगी है। जिनका इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है। आरोपियों ने पुलिस पर 20 से 25 राउंड फायरिंग की।
जमीन को लेकर 15 साल से चल रहा है विवाद
मृतक के बेटे जगेश ने बताया कि दो कट्ठे जमीन को लेकर 2009 से गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। मंगलवार की सुबह जब पूरा परिवार खेत में गेहूं काट रहा था, तभी हथियार लेकर विनोद यादव और उसके बेटे अमन यादव, चमन यादव आ धमके। ताबड़तोड़ फायरिंग कर मेरे पिता के सिर में गोली और भाई के पेट में गोली मार दी। जगेश ने कहा इस दौरान उन लोगों ने मुझ पर भी फायरिंग की, लेकिन मैं वहां से अपनी जान बचाकर भाग निकला। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी परिचय कुमार अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी परिचय कुमार ने बताया कि काफी सालों से इन लोगों का विवाद चल रहा था, जब यह लोग खेत में काम कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। कुछ लोगों का नाम सामने आया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्दी सभी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। बताया जाता है कि मुकेश यादव अपने तीन भाई जगेश, भजेंद्र, फागुन और तीन बहन धनवती देवी, मानव देवी, शिकांति देवी में चौथे स्थान पर था। घर पर उसकी पत्नी देवी, दो बेटी प्रति और कृति और एक बेटा शिवम है।
13 साल से जेल में थे रामाधार सिंह, दो महीने पहले छूटे थे
2009 में जमीन को लेकर रामाधार सिंह के भाई राम सेवक सिंह, संतोष कुमार (भतीजा) और बहू की अपहरण कर गोली मारकर हत्या हुई थी। जिसके बाद दूसरे पक्ष के शिव मंगल, काशीनाथ, ललन सिंह की गोली मार कर हत्या हुई थी। इस मामले में 2009 से रामाधार सिंह जेल में थे। 13 साल बाद दो महीने पहले वो जेल से छूट कर आए थे।

About Post Author

You may have missed