दिल्ली में 16 व 17 जनवरी को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, चुनवी 9 विधानसभा सीटों पर होगीं नजर

नई दिल्ली। BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस वर्ष 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर फोकस होगा। वही इस बैठक में विधानसभा चुनावों को लेकर चुनावी योजना और चुनावी सफलता के मंत्र पर PM मोदी का भाषण मुख्य आकर्षण होगा। BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 16 और 17 जनवरी को नई दिल्ली में होगी।
16 जनवरी से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
वही बताया जा रहा है की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक 16 जनवरी को पार्टी मुख्यालय में शुरू होगी। जिसकी अध्यक्षता BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कर सकते हैं। वही इस बैठक में BJP के महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष व सह अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय सचिव एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सहित सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी भाग लेंगे। वही इस बैठक का सबसे बड़ा आकर्षण PM नरेन्द्र मोदी का समापन भाषण होगा। जिसमें PM मोदी अपने पार्टी सहयोगियों को संगठन को आगे ले जाने और चुनावी सफलता के लिए मंत्र देंगे।
चुनावी तैयारियों सहित कई बिंदुओं पर होगी चर्चा
वही इस दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान पार्टी आने वाले दिनों और महीनों में आगे बढ़ने वाले संगठनात्मक मुद्दों और एजेंडे पर ध्यान केंद्रित करेगी। जिसमें उन कार्यक्रमों और योजनाओं को भी शामिल किया जाएगा। जिन्हें पार्टी आगे ले जाना चाहती है। वही इस बैठक के मुख्य आकर्षण आगामी विधानसभा चुनाव पर पार्टी की चर्चा होगी। मिली जानकरी के मुताबिक कुछ राज्यों को कार्यकारिणी को संबोधित करने के लिए कहा जा सकता है कि वे आगे के चुनावों की तैयारी कैसे कर रहे हैं। बता दे कि त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने है।
राज्यों को लाना होगा रिपोर्ट कार्ड
वहीं पार्टी द्वारा राजनीतिक उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए प्रस्ताव पेश किए जाने की संभावना है। पिछले कुछ महीनों में सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए क्या किया है। इस बारे में बताया जा रहा है। वही इस बैठक में संगठन, उसके कार्य और उसकी प्रगति पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। राज्यों को भी इस बैठक के लिए रिपोर्ट कार्ड लाना होगा। बैठक का समापन पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों को संबोधित करने के साथ होगा। BJP की आखिरी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जुलाई 2022 में हैदराबाद में हुई थी।

About Post Author

You may have missed