EXCLUSIVE : पटना के पालीगंज अनुमंडल अस्पताल के नाली में फेंकी मिली भारी मात्रा में दवाईयां

पालीगंज। एक ओर दवा के अभाव में गरीब, बेबस व लाचार मरीज दम तोड़ रहे हैं तो दूसरी ओर सरकारी अस्पताल की दवाईयां रोगियों को देने के बजाए फेंकी जा रही है। इस तरह का मामला बुधवार को पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में देखने को मिली। यहां प्रसूताओं को दी जाने वाली दवाईयां फेंकी मिली। मामला सामने के बाद सवाल उठने लगे हैं कि इन दवाइयों को किसने और क्यों फेंका। हालांकि अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने इसे गंभीर मानते हुए जांच की बात कही है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार, पटना के पालीगंज अनुुुमंडल अस्पताल परिसर में प्रसूता वार्ड के पीछे नाली में फेंकी गई बहुत सी दवाईयों को देखी गयी। उन फेंकी गई दवाईयों में प्रसूताओं को दी जाने वाली एल्बेंडाजोल, आयरन, फेरस सल्फेट, फोलिक एसिड की संख्या अधिक थी। फेंकी हुई सभी दवाईयों का एक्सपायरी डेट छह महीने से लेकर दो वर्ष तक बची हुई थी। जबकि इन दवाइयों को किसने और क्यों फेंका, इस सवाल पर अस्पताल प्रबंधन चुप्पी साधे हुए है।
स्टोरकीपर सह फार्मासिस्ट रामरूप दास ने बताया कि जो भी दवाईयां फेंकी हुई मिली है, उन दवाओं का वितरण ग्रामीण इलाके में आशा दीदियों द्वारा किया जाता है।
वहीं जब इस मामले में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. मीना कुमारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क स्थापित नहीं हो सका। इस मामले में पालीगंज अपर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि जरूरी दवाईयों को अस्पताल परिसर के नाली में फेंका जाना गंभीर मामला है। मामले की जांच की जा रही है, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed