किशोर की संदिग्ध आत्महत्या मामले में नया मोड़ : मां ने जेठ के विरुद्ध दर्ज करायी हत्या की प्राथमिकी

फतुहा। बीते सोमवार को कोल्हर गांव में 14 वर्षीय किशोर दिलखुश की हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। ग्रामीणों के द्वारा कल तक इस हत्या के लिए आरोपी बनायी जा रही मृतक दिलखुश की मां बिंदुल देवी वादी बन गई और अपने बेटे की हत्या कर शव को घर में फंदे से टांगे जाने के मामले में अपने ही जेठ के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है।
दर्ज प्राथमिकी में मृतक दिलखुश की मां बिंदुल देवी ने बताया है कि पति के देहांत के बाद उसने गांव के ही एक युवक से अंतरजातीय विवाह कर लिया था। इस शादी से नाखुश उसके जेठ ने उसके साथ लगातार बदतमीजी व प्रताड़ना देना शुरू कर दिया था। उसके जेठ अक्सर यह धमकी देता था कि अब तुम्हारा इस घर में कोई हिस्सा नहीं है। उसके मुताबिक, जेठ ने कुछ दिन पहले उसके बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी थी। जेठ के प्रताड़ना व बदतमीजी से ही तंग आकर वह अपने बच्चे के साथ गोविंदपुर के एक मकान में किराए पर रहने लगी थी। वहीं पुलिस की माने तो हत्या के सिलसिले में शव बरामदगी के समय उसके जेठ व जेठ के बेटे से पूछताछ की गई थी तो दोनों के बयान में काफी अंतर दिख रहा था। मृतक दिलखुश की मां बिंदुल देवी की माने तो उसके बेटे की हत्या उसके जेठ ने ही घर में हिस्सेदारी न देने के कारण किया है। कारण कि उसके अंतरजातीय विवाह से उसका जेठ उसे काफी प्रताड़ित करता था। पुलिस ने भी दिलखुश की हत्या में ग्रामीणों द्वारा उसके मां के उपर लगाए जा रहे आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है।
विदित हो कि 14 वर्षीय किशोर दिलखुश का शव उसके ही घर में धोती के फंदे से टंगा हुआ पुलिस द्वारा बरामद किया गया था। प्राथमिकी के अनुसार, शव भी इस तरह टंगे थे कि उसका पैर जमीन से स्पर्श कर रहा था। पैर व चेहरे पर मारपीट के निशान उभरे थे। पुलिस के मुताबिक, किशोर की अन्यत्र हत्या कर उसके शव को घर तक घसीट कर लाया गया है तथा फंदे से लटका कर आत्महत्या में तब्दील करने की कोशिश अपराधियों द्वारा की गई है। मां के अनुसार, बच्चा कपड़े व किताब लाने के लिए अपने गांव गया था। थानाध्यक्ष मनीष कुमार के अनुसार, इस हत्याकांड से जुड़े अन्य पहलू की भी जांच की जा रही है तथा जल्द ही अपराधी सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे।

About Post Author

You may have missed