पीयू और पीपीयू में आज से शुरू हुआ परीक्षाओं का दौर : पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा आज से, 20 अप्रैल से शुरू होगा यूजी थर्ड ईयर का एग्जाम

  • पीपीयू में प्रैक्टिकल परीक्षा आज से

पटना। पीयू में स्नातकोत्तर (पीजी) थर्ड सेमेस्टर (सत्र 2021-23) की परीक्षा 13 अप्रैल को होगी। पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा पटना कॉलेज और साइंस कॉलेज में दूसरी पाली में होगी। परीक्षा 28 अप्रैल तक चलेगी। वहीं, एलएलएम (पीजी लॉ) थर्ड सेमेस्टर का एग्जाम 13 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच दूसरी पाली में साइंस कॉलेज में होगी। फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा 15 अप्रैल से ली जायेगी। एलएलएम फर्स्ट सेमेस्टर (सत्र 2022-24) की परीक्षा दूसरी पाली में पटना कॉलेज में होगी। प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट संबंधित विभागों में लिये जायेंगे।
बीए,बीएससी,बीकॉम पार्ट थर्ड की परीक्षा 20 अप्रैल से
पटना विश्वविद्यालय में यूजी पार्ट थर्ड की परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू हो रही है जो कि 27 अप्रैल 2023 तक चलेगी। वहीं 20 अप्रैल को जनरल एंड एनवायरमेंटल स्टडीज, 24 अप्रैल को पेपर 5, 25 अप्रैल को पेपर 6, 26 अप्रैल को पेपर 7, 27 अप्रैल को पेपर 8 की परीक्षा होगी। परीक्षा एक पाली में सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए मगध महिला कालेज, बीएन कालेज, पटना कालेज, वाणिज्य महाविद्यालय, पटना सायंस कालेज, पटना ला कालेज, पटना ट्रेनिंग कालेज, वीमेंस ट्रेनिंग कालेज को सेंटर बनाया गया है।
पीपीयू में प्रैक्टिकल परीक्षा आज से
पटना। पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी (पीपीयू) ने प्रैक्टिकल परीक्षा से वंचित स्टूडेंट्स को एक और मौका दे दिया है। यूजी रेगुलर व वोकेशनल कोर्स पार्ट वन, टू व थ्री के स्टूडेंट्स की प्रैक्टिकल परीक्षा 12 से 15 अप्रैल तक होगी। कॉलेज प्रैक्टिकल परीक्षा पूरी करा कर ऑनलाइन अंक यूनिवर्सिटी के पोर्टल पर जारी करेंगे। अगर पहले से भेजी गयी विवरणी में कोई अंतर है, तो वे 12 से 14 अप्रैल तक सुधार करवा सकते हैं। इसके बाद ऑफलाइन प्रैक्टिकल मार्क्स मान्य नहीं होंगे।

About Post Author

You may have missed