BIHAR : DTO ने रिश्वत की कमाई से बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी, मुजफ्फरपुर से पटना तक विजलेंस की छापामारी

पटना। मुजफ्फरपुर के जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) रजनीश लाल ने रिश्वत की कमाई से बड़ी संपत्ति अर्जित की है। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब गुरुवार को विजिलेंस की टीम ने अपना शिकंजा कसा और मुजफ्फरपुर के दाउदपुर कोठी इलाके में उनके सरकारी आवास पर सबसे पहले छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने वाले डीटीओ के ऊपर डीएसपी कन्हैया लाल और उनकी टीम ने शिकंजा कसा और फिर उन्हें अपनी गिरफ्त में लेकर सरकारी आवास की तलाशी शुरू की।
मुजफ्फरपुर से पटना तक छापामारी
सरकारी आवास से टीम ने 37 हजार रुपए कैश, एलआईसी व बैंक से जुड़े कई डॉक्युमेंट्स बरामद किए। इसके बाद टीम डीटीओ आॅफिस पहुंची। वहां भी छापेमारी की गई। उसके बाद डीटीओ को लेकर टीम मुजफ्फरपुर से पटना आ गई। राजधानी के कंकड़बाग में स्थित आरएमएस कॉलोनी कैंपस में डीटीओ के दो फ्लैट मिले हैं। जबकि, पास के ही इलाके में तीसरा फ्लैट भी डीटीओ ने ले रखा है। इसे भी विजिलेंस की टीम खंगाल रही है।
करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने के मिले सबूत
विजिलेंस मुख्यालय की ओर से जो जानकारी दी गई है, उसके अनुसार रजनीश लाल ने करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित कर रखी है। इस बात के पक्के सबूत मिले हैं। कंकड़बाग के आरएमएस कॉलोनी के सुमन कश्यप अपार्टमेंट में इसने तीन फ्लैट खरीद रखा है। टीम एक-एक कर तीनों फ्लैट को खंगाल रही है। अब तक करीब 50 लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं। अकेले एक फ्लैट से 41 लाख और दूसरे फ्लैट से 9 लाख रुपए कैश मिले हैं। जबकि एक फ्लैट से लाखों रुपए की ज्वेलरी बरामद की गई है। इसकी कीमत का आकलन किया जा रहा है। इसके अलावा लाखों रुपए के इनवेस्टमेंट का डॉक्यूमेंट्स भी तलाशी के दौरान विजिलेंस टीम के हाथ लगे हैं।
21 जून को ही विजिलेंस ने दर्ज की थी एफआईआर
पटना स्थित विजिलेंस मुख्यालय को डीटीओ रजनीश लाल के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी। मुजफ्फरपुर के साथ ही छपरा डीटीओ का प्रभार भी इन्हीं के पास था। 21 जून को ही रजनीश लाल के खिलाफ विजिलेंस ने एफआईआर नंबर 23/2021 दर्ज किया था और सुबह से ही अपनी कार्रवाई भी शुरू कर दी। मुख्यालय के अनुसार टीम की छापेमारी और कार्रवाई के बाद ही पूरी कार्रवाई की डिटेल्स शेयर किए जाने की बात कही गई है।

About Post Author

You may have missed