PATNA : फुलवारी में दर्जनों शराब भट्ठियों ऊपर चला बुलडोजर, हजारों लीटर अर्ध निर्मित शराब को पुलिस ने बहाकर कर दिया बर्बाद

फुलवारीशरीफ। पटना के फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के सबसे बड़े देशी शराब कारोबार का अड्डा गोविंदपुर में सोमवार की सुबह सुबह थानेदार एकरार अहमद बुलडोजर लेकर पहुंचे। भारी पुलिस टीम को बुलडोजर लेकर आता हुआ देख गोविंदपुर में शराब माफिया में हड़कंप मच गया। शराब कारोबारी अपने-अपने घर छोड़कर फरार हो गए। वहीं पुलिस टीम ने दर्जनों झोपड़ियों में चल रहै देशी शराब निर्माण भट्ठियों को बुलडोजर से ढहा दिया। इतना ही नहीं यहां हजारों लीटर अर्ध निर्मित देशी शराब को बहा कर नष्ट किया गया । पुलिस ने भारी मात्रा में शराब निर्माण सामग्री जावा महुआ गुड़ एवं बर्तन आदि को जप्त किया है। पुलिस टीम ने गोविंदपुर इलाके में जमीन में गाड़ कर रखे गए देसी शराब को बहाकर नष्ट किया है। पुलिस दर्जनों शराब माफियाओं को चिन्हित कर एफ आई आर दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। फुलवारी शरीफ थाना पुलिस के बुलडोजर अभियान शराब माफियाओं के पैर उखड़ गए और वे सभी वहां से भाग खड़े हुए। गोविंदपुर मुसहरी के आसपास के लोगों ने बताया कि यहां वर्षों से शराब का अवैध कारोबार कुटीर उद्योग का रूप ले रखा है।

एक तरफ से पुलिस इसके खिलाफ अभियान चलाकर शराब माफियाओं के बर्तन, चूल्हे, झोपड़ियां को तोड़ डालती है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस के वहां से हटते ही शराब माफिया इस काम में दोबारा जुट जाते हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि यहां स्थानीय थाना के कुछ पुलिस कर्मियों की मिलीभगत से ही  बड़े पैमाने पर शराब बनाने का कारोबार चलता है। शराब माफिया बड़े पैमाने पर महुआ, गुड़ , यूरिया खाद सहित कई नशीली पदार्थों को डालकर शराब का निर्माण करते हैं। गौरतलब हो कि गोविंदपुर में शराब के अड्डे पर पूर्व में चंदन नाम की युवक की हत्या भी हो गई थी उसके बाद भारी बवाल हुआ था। वही, थाना अध्यक्ष एकरार अहमद ने बताया कि सोमवार को शराब माफियाओं के खिलाफ गोविंदपुर मुसहरी सहित कई जगहों पर अवैध शराब निर्माण करने वालों के कारोबार को ध्वस्त किया गया है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। पुलिस यहां शराब कारोबार करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है।

About Post Author

You may have missed