उपमुख्यमंत्री ने भाजपा विधायकों को चेताया : कहा- नीतीश कुमार एनडीए के नेता, बेवजह बयानबाजी से बचें

पटना। बिहार में भाजपा और जदयू के बीच बढ़ती दरार उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पाटने की कोशिश की है। उपमुख्यमंत्री ने बुधवार को अपनी पार्टी के नेता और विधायकों से साफ शब्दों में कहा कि वो बेवजह बयानबाजी से बचें। उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार है और रहेगी। नीतीश कुमार एनडीए के नेता हैं और वो 2025 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे। तारकिशोर ने कहा कि नीतीश कुमार कहीं नहीं जा रहे हैं, बिहार को अभी नीतीश कुमार की जरूरत है। उपमुख्यमंत्री के इस बयान का जदयू ने स्वागत किया है।
भाजपा और जदयू में किसी प्रकार का मतभेद नहीं
सीएम नीतीश और शराबबंदी के मुद्दे पर भाजपा नेताओं की ओर से पिछले दिनों आये बयान को लेकर बुधवार को मीडिया से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि भाजपा और जदयू के बीच किसी प्रकार का मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई भी नीति सरकार की नीति है और सरकार में जदयू और भाजपा दोनों शामिल हैं। शराबबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार में यह कानून सख्ती से लागू रहेगा। शराबबंदी कानून संशोधन विधेयक 2022 लागू हो गया है। विपक्ष यह आरोप न लगाये कि शराबबंदी कानून में संशोधन कर सरकार पीने वालों के सामने नरम हो गयी है।
नीतीश के नेतृत्व में विकास कर रहा बिहार
भाजपा विधायक की ओर से शराबबंदी पर दिये गये बयान के सवाल पर तारकिशोर ने कहा कि शराबबंदी सरकार का फैसला है और सरकार में भाजपा भी है। शराबबंदी के खिलाफ भाजपा का कोई नेता न बोले, क्योंकि हमारी जिम्मेदारी यह है कि शराबबंदी जमीन पर सफल हो। भाजपा का मुख्यमंत्री बनने की मांग पर उपमुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि सवाल ही नहीं उठता। नीतीश के नेतृत्व में बिहार तेजी से विकास कर रहा है।
जदयू ने किया स्वागत
उपमुख्यमंत्री के बयान का जदयू ने स्वागत किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर बयान देने वाले भाजपा के बड़बोले नेताओं को तारकिशोर प्रसाद ने सीधा संदेश दे दिया। नीरज ने कहा कि अब तारकिशोर प्रसाद की बात को तो पार्टी नेताओं को मानना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के उपराष्ट्रपति बनने की चर्चा महज अटकलें हैं, ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा। बिहार की सेवा -सीएम नीतीश करते रहेंगे।

About Post Author

You may have missed