बिहार के जेलों में छापा : बेऊर में बाहुबली MLA अनंत सिंह के पास से मिला मोबाइल, वार्डन सस्पेंड, जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस

file photo

पटना। बिहार की जेलों में बुधवार को पुलिस प्रशासन की टीमों ने छापेमारी की। इस दौरान राजधानी पटना के आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर में बंद बाहुबली विधायक अनंत सिंह का दबदबा दिखाई दिया। उनके पास से न सिर्फ मोबाइल बरामद किया गया बल्कि इस बात का भी खुलासा हुआ कि विधायक ने 2 की जगह 9 सेवादार भी रखे हैं। इस प्रकरण के बाद प्रशासन ने जेल से मोबाइल बरामद होना गंभीर मामला मानते हुए वार्डन को सस्पेंड कर दिया है। बेउर जेल अधीक्षक पर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
बेऊर जेल में दोपहर 12 बजे करीब 100 पुलिसकर्मियों के साथ डीएम और एसएसपी के नेतृत्व में छापेमारी शुरू हुई। जेल में बड़ी संख्या में पुलिस और अफसरों को देखते हुए कैदियों के बीच खलबली मच गई। पुलिस ने एक-एक वार्ड में चेकिंग शुरू की। कई बड़े अपराधियों के वार्ड भी खंगाले गए। इस दौरान विधायक अनंत सिंह के वार्ड और सामानों की जांच शुरू हुई तो उनके बैग से मोबाइल फोन बरामद हुआ। इस मौके पर मौजूद बंदीरक्षकों से अफसरों ने पूछा तो उन्हें सांप सूंघ गया। कोई कुछ भी नहीं बोल सका। डीएम के अनुसार विधायक अनंत सिंह के खिलाफ मोबाइल बरामदगी का नया केस भी दर्ज किया जाएगा।


बिहार के इन जेलों में भी छापा
वहीं अन्य जिलों की जेलों में छापेमारी की गई। दरभंगा मंडल कारा में छापेमारी के बाद मीडिया से बात करते हुए डीएम राजीव रौशन ने कहा कि जेल के सभी सेल में सुरक्षा जांच की गयी है। इस दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। हाजीपुर मंडलकारा में भी सुबह 5 से 7 बजे तक हर वार्ड की गहन तलाशी ली गई। मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश के नेतृत्व में छापामार दल सुबह 5 बजे पहुंचा तो परिसर में अफरा तफरी मच गई। सारण के छपरा मंडलकारा और बगहा के उपकारा में भी पुलिस प्रशासन ने छापेमारी की।

About Post Author

You may have missed