यूपी : अमरोहा में सावन के पहले सोमवार पर बस की टक्कर से 2 कावड़ियों की मौत; आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, 7 बसों में लगाई आग

  • आरोपी ड्राइवर मौके से फरार, कई घंटों तक भारी सड़क जाम
  • सीएम योगी ने कांवड़ियों की मौत पर व्यक्त किया गहरा शोक

अमरोहा। यूपी के अमरोहा जनपद के डिंडोली कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे 9 पर सोमवार सुबह दो बाइक सवार कांवड़ियों की मौत हो गई। मेरठ रोडवेज बस से टक्कर के बाद दोनों कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। इससे अन्य कांवड़िये गुस्सा गए और हंगामा कर दिया। इलाके में हजारों की संख्या में भीड़ जमा थी। कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया। गुस्साए कांवड़ियों ने 7 रोडवेज बस में तोड़फोड़ की और कई में आग लगा दी। हादसे की जानकारी होते ही भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने गुस्साए कांवड़ियों को समझाकर शांत करवाया। बताया जा रहा है कि तोड़फोड़ शुरू होते ही आरोपी ड्राइवर मौके से फरार हो गया। मृतक कांवड़िये राहुल और गौरव मिलक कल्याणपुर थाना कटघर मुरादाबाद जनपद के रहने वाले थे। पुलिस ने गुस्साए कांवड़ियों को समझाकर हाईवे से जाम खुलवाया।

बता दे की आज सावन का पहला सोमवार है और कांवड़िए बड़ी संख्या में भगवान शिव का जलाभिषेक करने निकले हैं। हालांकि कांवड़ियों के लिए सड़क मार्ग खाली करवाते हुए इलका में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है फिर भी रास्तों पर वाहन आ जा रहे थे। हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। कांवड़ियों ने 2 घंटे तक हाईवे पर बवाल किया और जाम लगाए रखा। हादसे के बाद हंगामे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। कांवड़ियों को हर संभव कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए शांत कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों के परिजन भी अमरोहा पहुंच गए हैं।

About Post Author

You may have missed