दिल्ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना की चौथी लहर का खतरा : बच्चें तेजी से हो रहें शिकार, जारी होगी नई गाइडलान

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की आहट सुनाई देने लगी है। बीते कुछ हफ्तों से संक्रमण के गिरते आंकड़ों के बाद एक बार फिर संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा दिख रहा है। बीते एक ही दिन में देश में कोविड 19 के मामलों में 90 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। कोरोना संक्रमण की चपेट में इस बार बच्चें ज्यादा आ रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती मरीजों में 27 फीसदी बच्चे हैं। इसके अलावा एनसीआर में भी बच्चों में कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आये हैं। वहीं, बढ़ते मामलों को देखते हुए कई लोग कोरोना के चौथे लहर की आशंका भी जता रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। सबसे बड़ी बात की बच्चों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में एक सप्ताह के भीतर 50 से ज्यादा बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, बीते एक दिन में दिल्ली-एनसीआर में 22 नए बच्चों में कोरोना संक्रमण पाया गया। बच्चों में बढ़ता संक्रमण अब डराने लगा है।
डीडीएमए की बैठक में बच्चों के लिए जारी होगी नई गाइडलाइन
इधर, दिल्ली में एक बार फिर कोरोना की दस्तक के बाद सरकार सतर्क हो गई है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) बुधवार को अहम बैठक करने जा रहा है। बैठक को कोरोना को लेकर नई गाइडलाईन से संबंधित कई फैसले किए जा सकते हैं। इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की थी। वही स्कूल खुलने के बाद बच्चों कोरोना की तपेट में आने लगे है। सबसे बड़ी बात की संक्रमण का आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में जरूरी है कि बच्चों को लेकर विशेष सावधानी बरती जाएं। उन्हें मास्क अनिवार्य रूप से पहनाएं जाएं, खान पान पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।
कोरोना के लेकर दिल्ली सरकार की गाइडलाइन
दिल्ली में भी बढ़ते कोरोना केस को लेकर नई गाइडलाइन बीते दिनों ही जारी कर दी गई है। दरअसल, बीते दिनों वसंत कुंज के एक निजी स्कूल में पांच छात्रों और स्टाफ सदस्य कोरोना संक्रमित हो गए थे। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्लीो सरकार ने राजधानी के लिए नई गाइडलाइन्सए जारी की है। इसके अनुसार जिस स्कूसलों में छात्र या स्टााफ कोरोना पॉजिटिव होते हैं तो पूरे स्कूेल को बंद कर दिया जाएगा। मास्कट पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का फिर से कड़ाई से पालन हो।

About Post Author

You may have missed