पटना में पत्रकारों पर टूटा अपराधियों का कहर : लूटपाट का विरोध करने पर मारा चाकू, जेपी सेतु पर सोने की चेन लूटी

पटना। राजधानी पटना में आम लोगों की कौन कहे अब पत्रकार भी सुरक्षित नहीं हैं। पिछले 24 घंटे में दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने एक ही अखबार के दो पत्रकारों को निशाना बनाया है। यहां तक की विरोध करने पर एक पत्रकार को चाकू मारकर जख्मी कर दिया। गंभीर स्थिति में उसे इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं एक अन्य लूट की घटना की सूचना देने पर पटना पुलिस सीमा विवाद बताकर पूरे मामले से अपना पल्ला झाड़ रही है।
नेहरु नगर में मोबाइल और पैसा छीना
मिली जानकारी के अनुसार, प्रभात खबर अखबार के संवाददाता अनुराग अपनी ड्यूटी कर वापस घर लौट रहे थे। पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरु नगर में पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने अनुराग का मोटरसाइकिल रोककर उसका मोबाइल और पैसा छिनने का प्रयास किया। जब उसने विरोध किया तो अपराधियों ने उसे चाकू मारकर पैसा और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। जख्मी पत्रकार को इलाज के लिए प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।
पत्रकार पर पिस्तौल तान पत्नी के गले से चेन लूटी
दूसरी घटना दीघा थाना क्षेत्र में घटी है। गुरुवार की सुबह इसी अखबार के पत्रकार राजदेव पांडे सोनपुर के हरिहरनाथ मंदिर से दर्शन करने के बाद बाइक से वापस लौट रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थी। बाइक से जेपी सेतु होते हुए वे लोग जब पटना वापस लौट रहे थे। इसी दौरान पुल पर पहले से खड़े दो अपराधियों ने उन्हें रोका और फिर उनके सामने पिस्तौल तान दी। अपराधियों ने उनकी पत्नी के गले से सोने का चेन छीन लिया। इस घटना की शिकायत करने जब वे सोनपुर थाना पहुंचे तो पुलिसवालों ने कहा कि यह मामला दीघा थाना क्षेत्र का है। वहीं दीघा पुलिस थाना ने इसे सोनपुर थाना क्षेत्र का बताते हुए शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया। खबर लिखे जाने तक किसी भी थाने ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।

About Post Author

You may have missed