December 10, 2022

PATNA : दीघा में बिना लाइसेंस के करता था पटाखा का बिजनेस, पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 लाख से अधिक का पटाखा प्रशासन ने किया जब्त

पटना। दीपावली आते ही राजधानी में अवैध तरीके से पटाखों की खेप न सिर्फ स्टॉक किए जा रहे हैं, बल्कि जगह-जगह दुकान लगाकर उसे बेचा भी जा रहा है। बता दे की ऐसे कई लोग हैं, जिनके पास पटाखा बेचने या उसे स्टॉक करने का कोई लाइसेंस भी नहीं है। बावजूद इसके घर के अंदर लाखों रुपए के पटाखा की खेप को स्टॉक किया जा रहा है। यह बात पटना पुलिस की कार्रवाई से स्पष्ट हुई है। जो गुरुवार को सामने आई। बता दे की दीघा थाना के तहत हरिपुर कॉलोनी है। वही इस इलाके में राजू कुमार नाम के युवक का घर है। पुलिस को इसके घर में अवैध तरीके से पटाखों की खेप को स्टॉक किए जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार सिन्हा की मौजूदगी में छापेमारी की। वही घर के अंदर से बड़े पैमाने पर पटाखों की खेप को बरामद किया गया।

जिसे अलग-अलग 3 कमरों में रखा गया था। जिसकी कीमत करीब 6 लाख रुपए से अधिक की है। वही पुलिस ने तत्काल राजू कुमार को अपने कब्जे में लिया। उससे पटखों के स्टॉक और उससे जुड़े कारोबार करने का लाइसेंस मांगा। मगर राजू लाइसेंस नहीं दे सका। वही इसके बाद उससे पूछताछ हुई तो उसने बताया कि बगैर लाइसेंस को वो हर साल दीपावली में पटाखों का अवैध तरीके से कारोबार करता है। वही वह बताया की लाखों रुपए का स्टॉक अपने घर पर रखता है। फिर उसकी सप्लाई छोटे-छोटे दुकानदारों के पास करता है। साथ ही दीघा हाट इलाके में रोड साइड अपनी भी एक दुकान खोलकर पटाखे बेचा करता है। इसी तरह की प्लानिंग राजू ने इस बार के लिए भी तय कर रखी थी। पर इस बार वो पकड़ा गया। उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

About Post Author

You may have missed