कोर्ट में कामकाज सुचारू करने को लेकर अधिवक्ताओं का पटना उच्च न्यायालय के बाहर प्रदर्शन

पटना।पटना हाईकोर्ट में वकीलों ने सही तरीके से कार्य संचालन को लेकर जमकर हंगामा प्रदर्शन किया है।वकीलों का कहना है कि कोरोना काल को लेकर कोर्ट के कार्यवाही में किए गए फेरबदल मुनासिब नहीं है। पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने ने कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया है। अधिवक्ताओं द्वारा सुचारू रूप से काम को चलाने की मांग को लेकर कोर्ट परिसर में प्रदर्शन किया जा रहा है।अधिवक्ताओं का कहना है कि या तो कोर्ट पूरी तरह से चले या फिर पूरी तरह से बंद हो।

कोरोना महा आपदा को लेकर बिहार में जारी लॉकडाउन के कारण हाईकोर्ट में ई-फाइलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामलों की सुनवाई हो रही है।अधिवक्ताओं का कहना है कि इस नये व्यवस्था में आम वकीलों को काम करने में कठिनाई हो रही है।उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट चले तो पूर्ण रूप से, नहीं तो इसे बंद कर दिया जाए।इसी के विरोध में करीब 50 की संख्या में अधिवक्ता हाईकोर्ट के गेट के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं।

अधिवक्ताओं का कहना है कि ई-फाइलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही सुनवाई में सभी वकीलों को बराबर मौका नहीं मिल पा रहा है। अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि बड़े वकीलों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग तथा ई फाइलिंग हो जाती है मगर आम अधिवक्ताओं के फोन तक रिसीव नहीं किए जाते।

About Post Author

You may have missed